मेरठ: भूमि नापने पहुंची टीम को किसानों ने दौड़ाया, किया विरोध प्रदर्शन

Smart News Team, Last updated: Thu, 19th Nov 2020, 12:25 PM IST
  • मेरठ के जागृति विहार एक्सटेंशन में भूमि नपाई के लिए पहुंची आवास विकास परिषद टीम का किसान ने विरोध प्रदर्शन किया है. किसानों की मांग है कि जब तक बढ़े हुए प्रतिकर का भुगतान नहीं किया जाएगा. तब तक किसी कार्य को करने नहीं दिया जाएगा. 
जमीन नापने गये आवास विकास परिषद के अधिकारियो का किसानों ने विरोध प्रदर्शन किया है.

मेरठ: शहर के जागृति विहार एक्सटेंशन में पहुंची आवास विकास परिषद की टीम को किसानों ने दौड़ा दिया. किसानों की मांग है कि उन्हें पहले बढ़े हुए रकम का भुगतान किया जायें उसके बाद ही जमीन पर कोई कार्य किया जाएगा. इस मामले में आवास विकास परिषद के अधिकारियों ने किसानों को वार्तालाप के लिए कार्यालय में बुलाया है.

मेरठ के जागृति विहार एक्सटेंशन में आवास विकास परिषद का कार्य चल रहा था. बुधवार को आवास विकास परिषद के अधिकारी जमीन की नपाई के लिए पहुंचे थे. किसानों ने मौके पर पहुंचकर इस नपाई का विरोध किया. इस विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व कांग्रेस सेवादल के प्रदेश सचिव रोहित गुर्जर कर रहे थे. रोहित ने बताया कि सेक्टर 8 में प्रधानमंत्री आवास योजना के फ्लैट के विस्तार के लिए एक किसान के खेत में कुछ नपाई कर रहे थे. इसके बाद मौके पर पहुंचे किसानों ने एई वीरेंद्र कुमार और जेई रविन्द्र कुमार का विरोध किया.

मेरठ: कार में बैठा था चार्टर्ड एकाउंटेंट, CA समेत कार उठा ले गई ट्रैफिक पुलिस

 

रोहित कुमार ने कहा कि जब तक काजीपुर, सरायकाजी और कमालपुर गांव के किसानों को बढ़ा और 6 प्रतिशत जमीन नहीं मिल जाती, तब तक कोई भी नया कार्य नहीं करने दिया जाएगा. इस पर आधिकारियों ने किसानों को कार्यालय में आकर बात करने को कहा है. किसानों ने आरोप लगा हैं कि किसानों को अभी तक बढ़े हुए प्रतिकर का भुगतान नहीं किया गया है. परन्तु लगातार जमीन पर लगातार विकास कार्य किया जा रहा है.

मेरठ: लाउडस्पीकर चलाने पर मंदिर सेवक की युवकों ने पिटाई, मामला दर्ज, आरोपी फरार

मेरठ: दुस्साहस! चौकी प्रभारी को बंधक बनाकर पीटा, वर्दी फाड़ी, 6 अरेस्ट

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें