Farmers protest: 2 अक्टूबर को मेरठ में किसानों ने बुलाई महापंचायत, हजारों के जुटने की संभावना

Sumit Rajak, Last updated: Fri, 1st Oct 2021, 6:35 PM IST
  • कमिश्नरी पार्क में सैकड़ों किसान बैनर तले धरने पर बैठे हैं.किसान मजदूर संगठन ने शनिवार यानी गांधी जयंती पर अपनी 20 सूत्रीय मांगों को लेकर मेरठ में महापंचायत बुलाई है. जिसमें 10 जिलों के किसान आने का दावा किया है. राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर पूरन सिंह ने कहा कि यह पंचायत दिल्ली में होती लेकिन बॉर्डर पर बैठे किसान के कारण सरकार जाने नहीं देगी.
फाइल फोटो

मेरठः मेरठ में किसानों और पुलिस के बीच टकराव के हालात बन गया है. कमिश्नरी पार्क में सैकड़ों किसान बैनर तले धरने पर बैठे हैं.किसान मजदूर संगठन ने शनिवार को अपनी 20 सूत्रीय मांगों को लेकर मेरठ में महापंचायत बुलाई है. जिसमें 10 जिलों के किसान आने का दावा किया है. किसान मजदूर संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर पूरन सिंह ने बताया कि किसान 20 सूत्रीय मांगों को लेकर शनिवार यानी गांधी जयंती को महापंचायत का आयोजन किया जा रहा है.

 

इससे पहले किसानों ने शहर में पैदल यात्रा निकालें थे. लेकिन सिविल लाइन इंस्पेक्टर ने किसानों के बीच पहुंचकर कहा था कि बिना इजाजत यात्रा नहीं निकाल सकते हैं. 3 नए कृषि कानूनों के विरोध में 10 महीने से किसान यूपी, पंजाब और हरियाणा में धरना दे रहे हैं. उधर किसान गाजियाबाद बॉर्डर पर धरने में बैठे हैं . किसान मजदूर संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर पूरन सिंह ने कहा कि इरादा है कि दिल्ली के राजघाट में महापंचायत किया जाए. लेकिन सरकार दिल्ली नहीं जाने देगी. किसानों को गाजियाबाद में ही रोक लेगी क्योंकि किसान बॉर्डर पर बैठे हैं. उन्होंने कहा कि दिल्ली ना सही तो मेरठ में ही महापंचायत  का आयोजन किया जाएगा. इस महापंचायत में राजनेताओं से लेकर किसान नेताओं भी मौजूद रहेंगे.

 

अखिलेश यादव की सपा का बढ़ रहा कारवां, बीजेपी, BSP व कांग्रेस के कई नेता SP में शामिल

 

ठाकुर पूरन सिंह ने कहा कि किसान 3 नए कृषि कानूनों से परेशान हैं. जो सरकार दावे कर रही है वह बिल्कुल गलत है .यदि किसान परेशान नहीं होता तो वह क्यों आंदोलन करता.उन्होंने कहा कि मेरठ में किसान महापंचायत का आयोजन बड़े पैमाने पर करने के लिए पिछले कुछ दिनों से जोर शोर से तैयारियां कर रहे हैं. 10 जिलों से किसान इस महापंचायत में आने का दावा किया है.

 

मेरठ में कांग्रेस की वॉल पेंटिंग से छेड़छाड़, आक्रोशित नेताओं ने पुलिस से की शिकायत

 

यूपी में डेंगू का कहर जारी, कानपुर में डेंगू और वायरल बुखार ने ली दो की जान

 

गोरखपुर पिटाई केस: कानपुर प्रॉपर्टी डीलर की पत्नी से मिले कांग्रेस व्यापारी, मदद का दिलाया भरोसा

 

6 अक्टूबर को 'बाबा' टिकैत के घर सिसौली जाएंगे RLD अध्यक्ष जयंत चौधरी

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें