किसान आंदोलन को मिला जवानों का साथ, पूर्व फौजी दिल्ली के लिए हुए रवाना

Smart News Team, Last updated: 02/12/2020 08:14 PM IST
  • नए कृषि कानून के खिलाफ देशभर के किसान पिछले छह दिनों से आंदोलन कर रहे हैं. मंगलवार को सरकार और किसानों के बीच बातचीत भी हुई. लेकिन सरकार और किसानों के बीच बातचीत का कुछ नतीजा नहीं सका. इस आंदोलन को अब यूपी के पूर्व सैनिकों का समर्थन मिल रहा है. मेरठ में पूर्व फौजियों ने दिल्ली रवाना होने का ऐलान किया है.
किसान आंदोलन के समर्थन में दिल्ली जाएंगे पूर्व फौजी

मेरठ- नए कृषि कानून के खिलाफ देशभर के किसान पिछले छह दिनों से आंदोलन कर रहे हैं. मंगलवार को सरकार और किसानों के बीच बातचीत भी हुई. लेकिन सरकार और किसानों के बीच बातचीत का कुछ नतीजा नहीं सका. अब अगली बैठक 3 दिसंबर को होगी. इन सबके बीच किसान लगातार दिल्ली पहुंच रहे हैं.

मेरठ की हवा में छाया प्रदूषण, खतरनाक श्रेणी में पहुंची वायु गुणवत्ता

बताया जा रहा है कि पंजाब और हरियाणा से और किसान ट्रैक्टर से दिल्ली रवाना हुए है. एहतियात के तौर पर पुलिस ने चिल्ला बॉर्डर बंद कर दिया है. इस बीच किसानों के इस आंदोलन को अब यूपी के पूर्व सैनिकों का समर्थन मिल रहा है. मेरठ में पूर्व फौजियों ने दिल्ली रवाना होने का ऐलान किया है.पूर्व मेजर डॉ. हिमांशु ने कहा कि इस कानून को तत्काल रद्द करना चाहिए. सरकार को किसानों से बातचीत करना चाहिए. उन्होंने कहा कि जिस तरह से क़ानून संसद में बिना बहस लागू किए गए हैं उससे किसानों के मन में शक बैठा हुआ है कि सरकार की नीयत साफ नहीं है. सरकार किसानों के साथ ऐसे पेश आ रही है जैसे किसी दुश्मन देश ने आक्रमण कर दिया हो.

मेरठ: पति के साथ विवाद के बाद सामान लेने गई महिला हुई लापता, रिपोर्ट दर्ज

पूर्व मेजर डॉक्टर हिमांशु ने कहा कि वो महादेव से प्रार्थना करते हैं कि पीएम की नीयत गंगाजल की तरह पवित्र हो. पूर्व मेजर ने कहा कि हमें उनकी नीयत पर शक है. उन्होंने कहा कि हम ऐसे नीयत और कानून का क्या करें जो किसानों के लिए बदहाली ला रहा है. पूर्व मेजर ने कहा कि गन्ने का नया सत्र शुरू हो गया है. लेकिन पिछले सत्र का पेमेंट अभी तक नहीं हुआ है. पूर्व मेजर ने कहा कि दिल्ली गाज़ियाबाद और अऩ्य ज़िलों से भी पूर्व फौजी आंदोलन में पहुंचेंगे जिन्होंने ओआरओपी को लेकर हल्ला बोला था. पूर्व फौजी भी इस आंदोलन को समर्थन देने के लिए पहुंचेंगे.

पेट्रोल डीजल आज 2 दिसंबर का रेट: लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, मेरठ, गोरखपुर में तेल का दाम बढ़ा

मेरठ में कार की ट्रक से हुई भिडंत, भात देकर लौट रहे शख्स की मौके पर मौत, दो घायल

मेरठ की हवा में छाया प्रदूषण, खतरनाक श्रेणी में पहुंची वायु गुणवत्ता

नशा मुक्ति केंद्र को बनाया अपहरण का अड्डा, बंधक बनाकर करते थे लाखों की वसूली

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें