मेरठ की सरधना तहसील के बाहर किसानों का धरना प्रदर्शन, उचित जमीन मुआवजे की मांग

Smart News Team, Last updated: Thu, 2nd Sep 2021, 7:45 PM IST
  • मेरठ के सरधना तहसील में किसान जमीन के उचित मुआवजा और अन्य मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. किसान ये धरना अक्खेपुर जंगल में सोलर प्लांट के लिए अधिग्रहण किए गए जमीन के उचित मुआवजे के लिए कर रहे हैं. किसान मजदूर संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्णसिंह भी इस आंदोलन में पहुंचे. उन्होंने कहा कि जब तक किसानों के मांगों को मान नहीं लिया जाता तब तक आंदोलन जारी रहेगा.
मेरठ की सरधना तहसील के बाहर किसानों का धरना प्रदर्शन, उचित जमीन मुआवजे की मांग (फाइल फोटो)

मेरठ. मेरठ के सरधना तहसील में जमीन के उचित मुआवजे और अन्य मांगों को लेकर किसान मजदूर संगठन के कार्यकर्ताओं ने धरना दिया है. मिली जानकारी के मुताबिक किसान मजदूर संगठन के कार्यकर्ता और किसान अक्खेपुर जंगल में सोलर प्लांट के लिए अधिग्रहण किए गए जमीन के उचित मुआवजे के लिए धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. किसानों की मांग है कि उन्हें जमीन की उचित मुआवजा दिया जाए. ये धरना प्रदर्शन किसान मजदूर संगठन के नेतृत्व में किया जा रहा है.

धरना में शामिल होने के लिए किसान मजदूर संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्णसिंह भी धरना स्थल पहुंचे. उन्होंने बताया कि जब तक किसानों के मांगों को माना नहीं जाता तब तक तक वे धरना खत्म नहीं करेंगे. पूर्णसिंह ने ये भी कहा कि सोलर प्लांट लगाने के लिए बहुत ही काम दाम में किसानों से जमीन खरीदी गई. जो की उचित नहीं था. आगे बताते हुए उन्होंने कहा कि जब तक जमीन का उचित दाम नहीं दिया जाता तब तक धरना जारी रहेगा. फिलहाल इस धरने को समाजवादी पार्टी का भी समर्थन मिल रहा है. 

ओवैसी तीन दिन के यूपी दौरे में अयोध्या से चुनावी बिगुल फूंकेंगे, सुल्तानपुर और बाराबंकी जाएंगे

आज सुबह से ही सपा नेता अतुल प्रधान के धरने में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे थे. लेकिन अब तक अतुल प्रधान धरने में शामिल नहीं हुए हैं. गौरतलब है कि सपा नेता अतुल प्रधान पहले भी कई बार सोलर प्लांट के के बाहर चल रहे धरना प्रदर्शन में शामिल हो चुके हैं. सरकार के द्वारा की गई जमीन अधिग्रहण के उचित मुआवजे के लिए काफी लंबे समय से मांग चलती आ रही है. फिलहाल किसानों के पक्ष में कोई समाधान होता नहीं दिख रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें