मेरठः किसानों का अनिश्चितकालीन धरना जारी, गुरुवार को महापंचायत का ऐलान

Smart News Team, Last updated: Wed, 4th Nov 2020, 4:13 PM IST
  • मेरठ की सरधना तहसील में किसानों का धरना बुधवार को भी जारी है. किसानों ने कहा कि अगर उनको आश्वासन नहीं दिया गया तो गुरुवार को महापंचायत होगी.
मेरठ में किसानों का धरना बुधवार को भी जारी है.

मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ में किसानों का अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन बुधवार को भी जारी है. मेरठ की सरधना तहसील में धरने पर बैठे किसानों ने विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा. आपकों बता दें कि मांगों को लेकर आश्वासन न मिलने पर किसान मंगलवार से अनिश्चितकालीन धरने पर चले गए हैं.

किसानों और भारतीय किसान संगठन के जिलाध्यक्षों ने ऐलान किया है कि अगर उनकी मांगों को लेकर अधिकारियों ने बुधवार को सकारात्मक आश्वसान नहीं दिया तो गुरुवार का महापंचायत होगी. आपको बता दें कि प्रदेश भर में भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व किसान धरने पर चले गए हैं.  किसानों के धरने को लेकर भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि जब तक सरकार उनकी मांगों पर कार्रवाई नहीं करती तब तक किसान अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे रहेंगे.

गंगा स्वच्छता हॉफ मैराथऩ में मेरठ की ज्योति ने मारी बाजी

किसानों की मांग है कि गन्ना मूल्य को 450 प्रति क्विंटल किया जाए और गन्ना के बकाया भुगतान तत्काल किया जाए. मेरठ में भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष मनोज त्यागी के नेतृत्व में अनिश्चितकालीन धरना जारी है. भाकियू के जिलाध्यक्ष मनोज त्यागी ने कहा कि सरकार किसानों का शोषण कर रही है. पिछले साल का भी गन्ना भुगतान नहीं हुआ है.

BJP नेता ने अनुमति के बाद मस्जिद में गायत्री मंत्र और हनुमान चालीसा का किया पाठ

जिलाध्यक्ष मनोज त्यागी ने कहा कि चालू पेराई सत्र का गन्ना रेट घोषित नहीं किया है. धान का रेट 1000 से 1100 रुपये ही मिल पा रहा है. किसानों का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. इससे पहले किसान संगठन के प्रदेश अध्यक्ष राजवीर सिंह जादौन ने कहा कि संगठन के अनुशासन को तोड़ने वाले कार्यकर्ताओं को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें