परिवार के 15 सदस्यों ने 18 साल बाद हिंदू धर्म में की वापसी, रहिसू बना यशपाल और..

Nawab Ali, Last updated: Tue, 9th Nov 2021, 12:03 PM IST
  • मुजफ्फरनगर के बिनौली क्षेत्र रहने वाले एक मुस्लिम परिवार ने अपने 15 सदस्यों के साथ 18 साल बाद फिर से हिंदू धर्म अपना लिया है. परिवार के सदस्यों का कहना है कि उन्होंने डरकर इस्लाम धर्म अपनाया था. अभी भी अपनी इच्छा के साथ हिंदू धर्म अपना रहे हैं हमारे ऊपर किसी ने कोई दबाव नहीं बनाया है.
मुजफ्फरनगर में एक परिवार ने 18 साल बाद की हिंदू धर्म में वापसी.

मेरठ. उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के बाघरा स्थित योग साधना यशवीर आश्रम में सोमवार को एक मुस्लिम परिवार ने 18 साल के बाद हिंदू धर्म में घर वापसी की है. मुस्लिम परिवार के 15 सदस्यों ने अपना धर्म बदलकर फिर से अपने हिंदू नाम रख लिए हैं. परिवार के सदस्यों का आरोप है कि की उन्होंने डर कर अपना धर्म परिवर्तन किया था. आश्रम के संचालक यशवीर महाराज का कहना है कि परिवार ने अपने 15 सदस्यों के साथ हिंदू धर्म में वापसी की इच्छा जताई थी जिसके बाद हवन कर विधि-विधान के साथ हिंदू धर्म में वापसी कराई है. 

बिनौली क्षेत्र में रहने वाला एक परिवार सोमवार को एक परिवार अपने 15 सदस्यों के साथ साधना यशवीर आश्रम पहुंचा था जहां पर उनहोंने आश्रम के संचालक यशवीर महाराज से बताया कि उन्होंने डरकर 18 साल पहले इस्लाम धर्म अपना लिया था. लेकिन फिर से हिंदू आस्था के साथ अपना धर्म परिवर्तन करना चाहते थे. आचार्य मृगेंद्र ने बताया है कि परिवार में सात महिलाएं, तीन लड़कियां और पांच पुरुष हैं. परिवार के सभी सदस्यों को जनेऊ धारण कराया ग्या और हवं कर पूजा अर्चना के बाद उन्हें फिर से हिंदू धर्म में शामिल किया गया. 

मेरठ में राकेश टिकैत बोले: आंदोलन जारी रहेगा, किसानों की होगी जीत

अब यह रखे गए नाम

परिवार के रहीसू का नाम बदलकर यशपाल, जरीना का मिथलेश, शमी का बादल, सनी का दीपक, गुलबहार का संगीता, आसमां का कविता, आशिया का वंदना, आनिया का प्रतिमा, नीशा का नीशा देवी, सुलेखा का सरोज, असगर का बिल्लू कुमार, शकील का अमित, अशरफ का विनोद और दानिश का नाम दिनेश रखा गया है. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें