LLRM मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर और सफाईकर्मियों में मारपीट, दो मरीज की मौत

Smart News Team, Last updated: Sat, 1st May 2021, 1:50 PM IST
  • शुक्रवार की दोपहर में जब एक कोवीड संक्रमित मरीज के शव को पैक करने को लेकर जूनियर डॉक्टर और सफाई कर्मचारी आपस में भिड़ गए. जिसके बाद दोनों पक्षों के हाथ में जो आया एक दूसरे पर टूट पड़े. वार्ड में स्थिति इतनी खराब हो गई की कुछ मरीजों के ड्रिप निकल गए.
LLRM मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर और सफाईकर्मियों में मारपीट, दो मरीज की मौत

मेरठ: शुक्रवार को मेरठ का एलएलआरएम मेडिकल कॉलेज का माहौल ऐसा था, जैसे मानों अभी-अभी कोई जंग खत्म हुई हो और कोविड आईसीयू वार्ड-दो में सब कुछ बिखरा हवा था. कुछ ऐसा ही हुआ था शुक्रवार की दोपहर में जब एक कोवीड संक्रमित मरीज के शव को पैक करने को लेकर जूनियर डॉक्टर और सफाई कर्मचारी आपस में भिड़ गए. जिसके बाद दोनों पक्षों के हाथ में जो आया एक दूसरे पर टूट पड़े. वार्ड में स्थिति इतनी खराब हो गई की कुछ मरीजों के ड्रिप निकल गए. मारपीट और बवाल के दौरान इलाज नहीं मिलने से दो मरीजों की मौत हो गई. इतना ही नहीं मारपीट के बाद दोनों पक्षों ने काम का बहिष्कार किया और हड़ताल पर चले गए. काफी मान-मनव्वल और मध्यस्तता के बाद रात 12 बजे दोनों पक्ष काम पर लौटे.

मिली जानकारी के अनुसार एलएलआरएम मेडिकल कॉलेज के कोविड आईसीयू वार्ड-दो में नदीम सफाईकर्मी है. शुक्रवार दोपहर एक मरीज की मृत्यु के बाद उसका शव पैक करने को लेकर नदीम और जूनियर डॉक्टर सुभर्त के बीच कहासुनी हो गई. आरोप है कि जूनियर डॉक्टर ने कुछ साथियों को बुलाकर नदीम को पीट दिया. इस पर सभी सफाई कर्मचारी एकत्र हो गए. इसके बाद जूनियर डॉक्टर व कर्मचारी कोविड वार्ड के अंदर ही भिड़ गए. दोनों पक्षों ने एक-दूसरे को दौड़ा-दौड़ाकर बूरी तरह से पीटा. कोविड बिल्डिंग के बाहर रखे गमले तोड़ दिए. डॉक्टरों पर पथराव भी हुआ.

मेरठ के कब्रिस्तानों में शव दफनाने को कम पड़ी जगह, विधायक रफीक अन्सारी ने DM को लिखा पत्र

घटना की सूचना मिलते ही मेडिकल पुलिस ने पहुंचकर मामला संभाला और दोनों पक्षों को अलग किया. इस प्रकरण के बाद जूनियर डॉक्टर व कर्मचारी हड़ताल पर चले गए. इस बवाल के दौरान इलाज न मिलने से दो मरीजों की मौत हो गई. एडीएम सिटी, सीओ कोतवाली और मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य ने वार्ता कर रात 12 बजे दानों पक्षों की हड़ताल खत्म कराई. सीओ कोतवाली अरविंद चौरसिया ने बताया की जूनियर डॉक्टर व सफाईकर्मियों ने एक-दूसरे के विरुद्ध मारपीट की तहरीर दी है. दोनों पक्षों से वार्ता कर हड़ताल खत्म करा दी गई है. एहतियातन मेडिकल कैंपस में फोर्स तैनात कर दिया है.

CM योगी की नई रणनीति! लोगों को सहायता देने के लिए टीम-9 को दी पूरी जिम्मेदारी

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें