20 रुपये की सिगरेट पर हंगामा, लोगों ने घरों पर लगाए पलायन के पोस्टर

Smart News Team, Last updated: Thu, 5th Aug 2021, 1:53 PM IST
  • मेरठ: यूपी के मेरठ से हाल ही में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आ रहा है. दरअसल, यहां पर 20 रुपये की सिगरेट को लेकर मचे बवाल के मामले ने अब जोर पकड़ लिया है. यह मामला दौराला थाना क्षेत्र के एक गांव का है. यहां 20 रुपये की सिगरेट के उधार का तकादा करने पर पूरे गांव में बवाल मचा हुआ है.
20 रुपये की सिगरेट के उधार का तकादा करने पर पूरे गांव में बवाल मचा हुआ है

मेरठ. यूपी के मेरठ से हाल ही में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आ रहा है. दरअसल, यहां पर 20 रुपये की सिगरेट को लेकर मचे बवाल के मामले ने अब जोर पकड़ लिया है. यह मामला दौराला थाना क्षेत्र के एक गांव का है. यहां 20 रुपये की सिगरेट के उधार का तकादा करने पर पूरे गांव में बवाल मचा हुआ है. तकादे से नाराज युवक ने अपने साथियों के साथ मिलकर संप्रदाय विशेष के एक युवक की पिटाई कर डाली. इस दौरान उसके घर में तोड़फोड़ भी की गई.

समुदाय विशेष के लोगों ने पुलिस पर कार्रवाई ना करने का आरोप लगाते हुए अपने घरों पर पलायन के पोस्टर लगा दिए हैं, जिसके बाद से यह मामला काफी तूल पकड़ रहा है. घटना दौराला क्षेत्र के मवीमीरा गांव की है. खबरों की मानें तो गांव का रहने वाला नौशेर अपने घर में किराने की दुकान करता है. बीती 15 दिसंबर को गांव का ही सुंदर नाम का युवक नौशेर की दुकान से सिगरेट खरीदने पहुंचा था. मगर दुकान पर बैठे नौशेर के बेटे ने सुंदर को सिगरेट उधार देने से इनकार कर दिया. इस पर वहीं पास में खड़े तैयब नाम के युवक ने अपनी गारंटी पर सुंदर को 20 रुपये की सिगरेट उधार दिला दी.

बताया जा रहा है कि इसके बाद सुंदर ने दुकानदार के पैसे नहीं दिए तो दुकानदार नौशेर ने तैयब से 20 रुपये का तकादा शुरू कर दिया. इसी दौरान 23 दिसंबर को सुंदर अपने कुछ दोस्तों के साथ कार में सवार होकर जा रहा था. तभी रास्ते में खड़े तैयब ने उससे दुकानदार के 20 रुपये चुकाने के लिए कहा. इस दौरान दोनों के बीच कहासुनी हुई तो बड़े-बुजुर्गों ने उन्हें समझा दिया. मगर कुछ देर बाद ही सुंदर और उसके दर्जनों साथियों ने तैयब के घर पर हमला बोल दिया. आरोप है कि इस दौरान सुंदर और उसके साथियों ने तैयब के घर और गाड़ी में जमकर तोड़फोड़ करते हुए परिवार के लोगों के साथ मारपीट की. यह पूरी घटना पास में लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई.

इस मामले में पीड़ित पक्ष ने पुलिस से शिकायत की. हालांकि, आरोप है कि इसके बावजूद पुलिस ने किसी आरोपी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की. इससे नाराज होकर बुधवार को गांव के रहने वाले संप्रदाय विशेष के दर्जनों परिवारों ने अपने घरों के बाहर 'मकान बिकाऊ है' के पोस्टर लगा दिए. मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों में खलबली मच गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें