Video: जलती हुई ट्रेन को कार की तरह धक्का लगाकर आगे करने लगे यात्री, अब मिल रही तारीफ

Ruchi Sharma, Last updated: Sat, 5th Mar 2022, 5:54 PM IST
  • Fire In Train सहारनपुर से दिल्ली जा रही पैसेंजर ट्रेन में आग लग गई. दो कोच और इंजन में आग लगने के बाद वहां मौजूद लोगों ने बाकी बोगियों को अलग कर दिया. यात्रियों ने पूरी ट्रेन को आग की चपेट में आने से बचाने के लिए इसे कार की तरह धक्का देकर दूर किया. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.
सहारनपुर-दिल्ली पैसेंजर ट्रेन में लगी आग

मेरठ. एक वाक्य कहा जाता है 'एकता में अटूट शक्ति है'. अगर हम एक टीम के रूप में कुछ कार्य करते हैं और एक दूसरे के साथ एकजुट रहते हैं तो हम हर मुश्किलों को आसानी से पार कर सकते हैं. कुछ ऐसा ही देखने को मिला है मेरठ के दौराला स्टेशन पर, जहां शनिवार सुबह सहारनपुर से दिल्ली जा रही पैसेंजर ट्रेन में आग लग गई. आग लगने की घटना से अफरा-तफरी मच गई. हालांकि जिन कोच में आग लगी, उनके यात्री तुरंत बाहर निकल गए, लेकिन इस बड़े हादसे में एक सबसे अच्छी बात नजर आई. वह यह थी कि पैसेंजर ट्रेन के दो कोच और इंजन में आग लगने के बाद वहां मौदूज लोगों ने बाकी बोगियों को अलग किया. यात्रियों ने पूरी ट्रेन को आग की चपेट में आने से बचाने के लिए इसे धक्का देकर दूर किया. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ लोग मिलकर ट्रेन को धक्का दे रहे है ताकि वह भी आग की चपेट में न आ सके. रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक प्रथम दृष्टया शॉर्ट सर्किट होने से कोच में आग लगी है. गनीमत यह रही कि ट्रेन दौराला स्टेशन पर खड़ी थी. दौराला स्टेशन पर सुबह 7.10 पर ट्रेन पहुंची थी. रोजाना की तरह दैनिक यात्री ट्रेन आने का इंतज़ार कर रहे थे. इस ट्रेन से काफी संख्या में दिल्ली नौकरीपेशा यात्री सफर करते है. कोच में आग लगने पर तुरंत ही यात्रियों ने अन्य कोच से बाहर निकलना शुरू कर दिया. हालांकि, कोच में आग पूरी तरह फैल गयी थी.

दमकल कर्मी आग बुझाने का काम कर रहे. वहीं आग की घटना के बाद शताब्दी और कई महत्वपूर्ण ट्रेन सिटी स्टेशन और अन्य जगहों पर खड़ी। कोचों को अप लाईन से शिफ्ट करने की कोशिश की जा रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें