मेरठ: यूपी का पहला पुलिस कोविड अस्पताल तैयार, 30 बेड, ऑक्सीजन समेत कई सुविधा

Smart News Team, Last updated: Wed, 12th May 2021, 12:23 PM IST
  • मेरठ के पुलिस लाइन इलाके में उत्तर प्रदेश का पहला पुलिस कोविड अस्पताल बन कर तैयार हो गया है. जिसको जल्द ही संक्रमित पुलिसकर्मियों के लिए शुरू किया जाएगा. यह अस्पताल एल टू कैटेगरी का है. अस्पताल में बेड की क्षमता कुल 30 है
मेरठ में पहला पुलिस कोविड अस्पताल बनकर तैयार. (प्रतीकात्मक फोटो)

मेरठ : मेरठ के पुलिस लाइन में मौजूद पुलिस चिकित्सालय को पुलिस कोविड अस्पताल में बदल दिया गया है. जो प्रदेश का पहला पुलिस कोविड अस्पताल है. पुलिस चिकित्सालय में बने इस कोविड अस्पताल में कुल 30 बेड है. साथ ही संक्रमित पुलिस कर्मियों के लिए ऑक्सीजन, चिकित्सीय उपकरण दवाई जैसी सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी. यह अस्पताल एल 2 केटेगरी का कोविड अस्पताल है. इससे पहले पुलिस कोविड अस्पताल में आने वाले दिनों में और कई सुविधाएं जैसे टेस्टिंग, रेडियोलॉजी की सुविधा भी दी जाएगी.

स्थानीय पुलिस प्रशासन के अनुसार इस समय करीब 100 से ज्यादा मेरठ के पुलिस कर्मी कोरोना से संक्रमित हैं. जिनमें से ज्यादातर पुलिस कर्मचारी होम आइसोलेशन में रह कर अपना इलाज कर रहे हैं. और कई और पुलिस कर्मचारी संक्रमित होते जा रहे हैं इसलिए मेरठ पुलिस ने खुद के इलाज के लिए कोविड अस्पताल बनाकर तैयार कर लिया है. अब गंभीर रूप से संक्रमित पुलिस कर्मचारी इस अस्पताल में अपना इलाज करवा सकता है.

मेरठ: पारिवारिक विवाद के चलते व्यक्ति ने पूरे परिवार को दिया जहर, पत्नी और बेटी की मौत

इस पहले पुलिस कोविड अस्पताल का निरीक्षण करने के लिए मेरठ आईजी प्रवीण कुमार पहुंचे. उन्होंने अस्पताल के सभी सुविधाओं को देखा और जल्द ही और सुविधाओं को बढ़ाने की बात कही. मेरठ एसएसपी में अजय साहनी ने कहा कि इसी तरह के और पुलिस कोविड अस्पताल मेरठ रेंज में बनाए जाएंगे. ताकि अधिक पुलिसकर्मी स्वस्थ होकर कोरोना महामारी से लड़ने वापस लौट सकें.

UP के इस शहर में कार्डधारक मई और जून में दो बार ले सकेंगे राशन, जानें कैसे

योगी सरकार की कोरोना संक्रमितों की पहचान के UP मॉडल को WHO ने सराहा, जानें फार्मूला

मजदूरों के लिए शुरू 8433 हेल्पडेस्क, कोरोना संक्रमित होने पर मिलेगी दवा और ऑक्सीजन

 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें