मेरठ कमिश्नरी में पांच लोगों ने मिलकर किया ध्वजारोहण

Smart News Team, Last updated: 16/08/2020 11:33 AM IST
  • मेरठ. कमिश्नरी के पांच अधिकारियों ने झंडे किनारे गोला बनाकर ध्वजारोहण किया हम फिर से एकजुट होकर स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस मनाएंगे. कमिश्नर ने सरकार के सभी गाइडलाइंस को फालो करने का दिया निर्देश
प्रतीकात्मक तस्वीर

मेरठ के अधिकांश कार्यालयों में कोरोना महामारी के चलते सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए लोगों ने स्वतंत्रता दिवस मनाया. इस दौरान कई कार्यालयों में कर्मचारियों व अधिकारियों के कोरोना पॉजिटिव होने के चलते उन्हें होम क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है. जिसके चलते स्वतंत्रता दिवस पर पहली बार ऐसा हुआ है कि अधिकांश अधिकारी व कर्मचारी स्वतंत्रा दिवस पर ध्वजारोहण के समय भी मौजूद नहीं रहे.

शनिवार को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मेरठ कमिश्नरी सोशल डिस्टेंसिंग में एक उदाहरण बन गया. कमिश्नरी में कमिश्नर अनीता सी मेश्राम ,अपर आयुक्त रजनीश राय और मात्र 5 कर्मचारियों , पुलिस के जवानों ने तिरंगा फहराया.

गोल गोल घेरे में कर्मचारी , अधिकारी खड़े रहे. और कमिश्नर ने तिरंगा फहरा कर झंडारोहण किया. तिरंगे को सलामी दी. इसके बाद राष्ट्रगान गाया गया.

मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कमिश्नर ने कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना जरूरी है. यदि हम कोरोना को मात दे देते हैं तो आने वाले समय में हम फिर से एकजुट होकर स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस मनाएंगे.

यह नाजुक स्थिति है.

इसमें सभी को धैर्य से काम लेना है. सभी को एकजुट होकर कोरोना से लड़ना है. सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइंस को फॉलो कर ही हम कोरोना को मात दे सकते हैं. इसके लिए सभी को जागरुक करने की भी जरूरत है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें