मेरठ: राम मंदिर निर्माण के निधि समर्पण अभियान की होगी 15 जनवरी से शुरुआत

Smart News Team, Last updated: Thu, 14th Jan 2021, 2:06 PM IST
  • मेरठ: अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण को लेकर लोगों में भक्तों में काफी उत्साह है. जिसको लेकर 14 जनवरी को यज्ञ व पूजन के बाद 15 जनवरी से अभियान की शुरुआत होगी.
योध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण को लेकर लोगों में भक्तों में काफी उत्साह है.

मेरठ: अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण को लेकर लोगों में भक्तों में काफी उत्साह है. जिसको लेकर 14 जनवरी को यज्ञ व पूजन के बाद 15 जनवरी से अभियान की शुरुआत होगी. इससे पूर्व जन-जन से सहयोग लेने व ईश्वर से इस कार्य को सफल बनाने के लिए विहिप व संघ परिवार हवन-पूजन कर कामना करेगा. देश भर में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निधि समर्पण अभियान 15 जनवरी से 27 फरवरी माघी पूर्णिमा तक चलेगा. जबकि मेरठ में इस अभियान को कार्यकर्ताओं ने 15 से 31 जनवरी तक पूरे अभियान को पूरा करने का संकल्प लिया गया.

इसको लेकर अभियान के प्रांत अभियान प्रमुख राजकुमार डूंगर ने बताया कि पूरे मेरठ प्रांत की मुख्यालयों में हवन-पूजन के कार्यक्रम 14 जनवरी को आयोजित होंगे. जिसका उद्देश्य शुभ व इस पुनीत कार्यक्रम के शुभांरभ से पूर्व ईश्वर से सफलता की कामना की जाएगी. इसके लिए रोहटा रोड स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के महानगर कार्यालय ज्योतिकुंज पर वृहद रूप से हवन होगा. जिसमें संघ के विशिष्ट पदाधिकारी की मौजूदगी रहेगी. उन्होंने बताया कि विहिप के द्वारा वेदव्यासपुरी में जनजागरण के लिए रैली की योजना बनाई गई है.

मेरठ के जिस घर में चोरी करने गया वहीं नौकरी लग गई, जानें क्या है पूरा मामला

साथ ही अन्य जगहों पर नियमित रूप से अभियान के तहत निकाली जाने वाली रैली व अन्य गतिविधि चलेंगी. साथ ही उन्होंने बताया कि गुरुकुल प्रभात आश्रम पर प्रांतीय अभियान की सफलता के लिए वह पूजन करेंगे. बताया अभियान के आरंभ के साथ तीन दिन विशेष अभियान चलेगा. जिसमें अधिक से अधिक कार्यकर्ता लगेंगे. संघ के महानगर प्रचार प्रमुख संजीव गर्ग ने बताया कि महानगर में संघ के द्वारा करीब 200 जगहों पर पूजन के कार्यक्रम आयोजित होंगे. इसके अलावा बस्तियों में प्रभात फेरी समेत अन्य गतिविधि यथावत जारी रहेंगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें