सोशल मीडिया पर हनी ट्रैप में रईसजादों को फंसाने वाले गिरोह का भंडाफोड़

Smart News Team, Last updated: 03/11/2020 02:37 PM IST
  • मेरठ: जिले की सर्विलांस सेल और सिविल लाइन पुलिस ने जोइंट कार्रवाई करते हुए ब्लैक मेलर्स के गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने गिरोह के तीन शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है. जो अब तक कई सफेदपोशगों को ब्लैकमेल कर चुके हैं.
ब्लैक मेलर्स के गिरोह का पर्दाफाश

मेरठ: जिले की सर्विलांस सेल और सिविल लाइन पुलिस ने जोइंट कार्रवाई करते हुए ब्लैक मेलर्स के गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने गिरोह के तीन शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है. जो अब तक कई सफेदपोशगों को ब्लैकमेल कर चुके हैं.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि एक शिकायत पर कार्यवाही करते हुए पुलिस ने राजस्थान निवासी मौसम, कल्लू खान और हनीफ खान को गिरफ्तार किया है. जबकि उनके साथी साहिल और रफीक फरार हैं. आरोपियों के पास से तीन मोबाइल और 17 हजार कैश बरामद किया गया है.

जाली नोट छाप पिछले चार महीने से बाजार में खपा रहा था शख्स, पुलिस ने धर- दबौचा

इस मामले में एसएसपी ने बताया कि यह सभी आरोपी राजस्थान के छोटे से गांव में बैठकर ब्लैकमेलिंग का अड्डा चलाते थे. जिसके तहत व्हाट्सऐप और फेसबुक पर लड़कियों की फोटो लगाकर विभिन्न राज्यों में रहने वाले प्रभावशाली लोगों को फंसाया जाता था. इसके बाद उनसे अश्लील चैट करके संबंधित 'शिकार' को अपनी बातों में फंसाकर उसकी अश्लील वीडियो हासिल कर लेते थे. इसके बाद इस वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर आरोपी उससे मोटी रकम वसूलते थे.

बता दें, आरोपियों के पास कई ट्रक होने की भी सूचना मिली है. एसएसपी ने बताया कि आरोपियों के गिरोह के तार महाराष्ट्र से लेकर यूपी तक फैले हुए हैं. फिलहाल तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. अन्य आरोपियों की तलाश में दबिश दी जा रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें