मेरठ: फर्जी हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट बनाने वाले गैंग का पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Sat, 13th Feb 2021, 7:11 PM IST
  • मेरठ में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट बनाने वाले गिरोह का पुलिस ने किया पर्दाफाश, मौके से पकड़े तीन लोग.
फर्जी हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट बनाने वाले गैंग का पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मेरठ पुलिस के हाथ हाल ही में एक बड़ी कामयाबी लगी है. दरअसल, पुलिस ने शुक्रवार रात न्यू मोहनपुरी और थापरनगर में छापा मारकर फर्जी हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट पकड़ी. इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया. इन तीनों के पास से हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट एक हजार से ज्यादा बरामद की गई हैं. ऐसे में पुलिस ने यातायात के नियमों की धज्जियां उड़ाने वाले एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया है.

इस मामले में एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि सिविल लाइन पुलिस ने नई मोहनपुरी में छापा मारकर फर्जी नंबर प्लेट बनाने वाली फैक्ट्री पकड़ी. मौके से सम्राट पैलेस कॉलोनी निवासी अनुज अग्रवाल और पुरानी मोहनपुरी निवासी राज को गिरफ्तार कर लिया. फैक्ट्री के अंदर से सात सौ से ज्यादा फर्जी नंबर प्लेट बरामद की. अनुज अग्रवाल की निशानदेही पर सदर बाजार पुलिस ने थापरनगर में छापा मारा, जहां से एक आरोपित को गिरफ्तार कर तीन सौ से ज्यादा फर्जी नंबर प्लेट बरामद की.

शादी का झांसा देकर 3 साल तक किया दुष्कर्म, अब फोटो वायरल करने की दे रहा धमकी

एसपी सिटी ने आगे बताया कि एक नंबर प्लेट की कीमत पांच सौ से आठ सौ रुपये तक वसूली जा रही थी. जांच में पता चला कि इनमें आरटीओ का बारकोड नहीं है, हालाकि होलोग्राम लगाया गया है. इस मामले में पकड़े गए आरोपितों ने बताया कि पिछले कई दिनों से फर्जी प्लेट बनाने का काम कर रहे हैं. मेरठ के अलावा अन्य शहरों में भी प्लेट बेची जा रही हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें