बीमा कंपनी को फर्जी बीमार बनकर लगाया चूना, लाखों रुपए ठगे

Smart News Team, Last updated: Mon, 15th Mar 2021, 3:04 PM IST
  • मेरठ पुलिस ने बीमा कंपनियों को फर्जी तरीके से चूना लगाने वाले गिरोह के तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. दरअसल, यह गिरोह बीमारी के फर्जी बिल दिखाकर बीमा कंपनी से रकम वसूलता था.
बीमा कंपनी को फर्जी बीमार बनकर लगाया चूना, लाखों रुपए ठगे (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मेरठ: शातिर अब जनता को चूना लगाने के साथ ही बीमा कंपनियों को भी ठग रहे हैं. हाल ही में शहर से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. दरअसल, शहर में खुद को बीमार बताकर बीमा कंपनी से लाखों की रकम वसूल कर ली गई. अब पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. हालांकि, हैरान इस बात की है कि इनमें एक डाक्टर भी है.

बता दें, यह गिरोह बीमा कंपनी से 20 से अधिक फर्जी मरीजों को लाखों रुपए दिलवा चुका है. वहीं, अब तीनों आरोपियों से पूछताछ जारी है. पुलिस गैंग के अन्य शातिरों की भी पड़ताल कर रही है.

किशोरी को नशीला पदार्थ पिलाकर किया दुष्कर्म, मां पर अश्लील वीडियो बनवाने का आरोप

मामले को लेकर शहर के एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि आरोपित नौचंदी क्षेत्र में डा. इमरान निवासी हापुड़ अड्डा और डा. महबूब के फर्जी बिलों पर बीमा कंपनी से रकम वसूल रहे थे. इमरान के साथ दो और भी युवक हैं, जो लोगों को फर्जी तरीके से बीमार दिखाकर बीमा कंपनियों को चूना लगाते हैं और रकम वसूलते हैं. इस साजिश में बीमा पॉलिसी वाले व्यक्ति को भी रकम का हिस्सा दिया जाता है.

दरअसल, डा. इमरान और डा. महबूब बीमारी के फर्जी बिल तैयार करते थे. पुलिस ने पकड़े गए तीनों आरोपितों से फर्जी मोहर और डाक्टरों के लेटर पैड और अस्पताल के बिल भी बरामद किए हैं. शातिर की ऐसी चालाकी देख पुलिस के साथ-साथ बीमा कंपनियां भी हैरान हैं.

प्रसपा सत्ता में आई तो हर घर के एक बेटे और बेटी को सरकारी नौकरी: शिवपाल यादव

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें