मेरठ सर्राफा बाजार में नरमी के साथ खुले सोने व चांदी के भाव

Smart News Team, Last updated: Wed, 14th Oct 2020, 1:56 PM IST
  •  त्यौहार आने के बाद भी सर्राफा बाजार में नरमी देखी गई. इस नरमी का प्रमुख कारण वर्तमान में चल रही समस्या है. कोविड-19 के चलते बाजार पूरी तरह से चौपट हो चुके हैं. जिस कारण लोगों के पास सोने व चांदी खरीदने के लिए पैसे तक नहीं बचे है. जब बाजार में सोने व चांदी की मांग नहीं होगी भाव गिरना स्वाभाविक है.
मेरठ में सोना और चांदी के भाव में 30 सितंबर

निवेशकों का कहना है कि जिस तरह से वर्तमान में आर्थिक मंदी का दौर चल रहा है उससे सर्राफा बाजार में गिरावट देखने को मिल रही है. फिलहाल यह समस्या अभी और आगे बढ़ सकती है. वैसे 13 अक्टूबर को तो सोने व चांदी के भाव में तेजी दर्ज की गई थी. मगर 14 अक्टूबर को इनके भाव नरमी के साथ खुले. मेरठ के सर्राफा बाजार में 14 अक्टूबर को 24 कैरेट सोने के दाम 250 रुपये गिर गए और उसकी कीमत 54080 रह गई जबकि 22 कैरेट सोने के दाम में गिरावट दर्ज की गई और उसकी कीमत 49550 पहुंच गई. वहीं चांदी में भी 1200 प्रति किलोग्राम की कमी दर्ज की गई और कीमत 62600 पर आ गई. गिरी कीमतों से सर्राफा बाजार पूरी तरह से हिल गया है.

इसके अलावा मेरठ में सब्जी बाजार में तेजी दर्ज की गई. सब्जियों के भाव आसमान छू रहे हैं. आम आदमी सब्जी खाने के लिए तरस गया है. लगातार बढ़ रही कीमतों से सब्जी बाजार में भी कोई खासी हलचल देखने को नहीं मिल रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें