महाशिवरात्रि से पहले प्राचीन शिवलिंग पर नया स्थापित करने की कोशिश, हंगामा

Smart News Team, Last updated: Tue, 9th Mar 2021, 2:41 PM IST
  • हस्तिनापुर के शिव मंदिर में महाशिवरात्रि से पहले प्राचीन शिवलिंग के ऊपर नया शिवलिंग स्थापित किया जा रहा था. इस बात के फैलते ही मंदिर पर लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई. विवाद को रोकने के लिए पुलिस ने मौके पर पहुंचकर नए शिवलिंग को दूसरे स्थान पर रखवा दिया है.
हस्तिनापुर में पुराने शिवलिंग के ऊपर नया शिवलिंग लगाने का प्रयास

मेरठ. मेरठ के हस्तिनापुर में पांडेश्वर मंदिर में प्राचीन शिवलिंग पर नए शिवलिंग को स्थापित करने का मामला सामने आया है. प्राचीन पांडेश्वर मंदिर में नए शिवलिंग को स्थापित करने की बात के फैलते ही मंदिर पर श्रद्धालु इकठ्ठा होने लगे. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर नए शिवलिंग को अन्य स्थान पर रखवा दिया है.

महाभारत कालीन की ऐतिहासिक नगरी हस्तिनापुर में पांडेश्वर मंदिर प्राचीन धरोहर है. हर दिन महाभारत काल के इस मंदिर में बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शन के लिए आते हैं. माना जाता है कि इस मंदिर में स्थापित शिवलिंग महाभारत काल में पांडवों ने पूजा अर्चना के द्वारा स्थापित किया गया था. मंदिर परिसर में विशाल वट वृक्ष भी है जो पौराणिक है.

मान्यता है कि वट वृक्ष का रोपण भी पांडवों द्वारा किया गा था. वहीं मंगलवार को प्राचीन शिवलिंग पर नए शिवलिंग को देखकर श्रद्धालु चौंक गए. मिली जानकारी के अनुसार नए शिवलिंग के स्थापित होने से पुराने शिवलिंग के दर्शन होना बंद हो गए थे. यह बात इलाके में फैलते ही लोग मंदिर पर जुटना शुरू हो गए.  

मेरठ में व्हाट्सएप स्टेटस बना जुर्म की वजह, सरेआम चलाई व्यक्ति पर गोली

हस्तिनापुर में प्राचीन शिवलिंग नए शिवलिंग को स्थापित करने का प्रयास किया गया.

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर विवाद होने से पहले ही नए शिवलिंग को हटवा दिया. मंदिर के महंत मंगलानंद गिरि ने बताया कि ये काम अराजक तत्वों द्वारा किया गया है. वहीं इस बात को लेकर लोगों में क्रोध है. इस मामले पर थाना प्रभारी अशोक कुमार ने बताया कि मामला संदिग्ध है और इसकी जांच की जा रही है. 

मेरठ: भाजपा नेता के करीबी ने की युवक के साथ मारपीट,गर्दन पर रखा पैर,वीडियो वायरल 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें