पंचों ने किशोरी के आबरू की लगाई कीमत, जुर्माना लेकर कराया समझौता

Smart News Team, Last updated: 10/08/2020 05:15 PM IST
  • मेरठ के एक गांव में एक किशोरी के साथ दो युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया और जब किशोरी ने न्याय की माँग की तो पंचों ने उसके आबरू की कितम लगा दी. पंचो में 95 हजार में मामले का समझौता करा दिया.
प्रतीकात्मक तस्वीर

मेरठ. मेरठ में खाप पंचायतों का राज चल रहा है. यहां खाप पंचायतें सभी तरह के अपराधों पर अपना फैसला सुनाती हैं. ऐसा ही फैसला एक बार फिर सुनने को मिला है. ताजा मामला मवाना कस्बे के एक गांव का है जहां रविवार की सुबह एक किशोरी के साथ दो युवकों ने गैंगरेप किया. जब किशोरी ने पंचायत में न्याय मांगा तो पंचों ने उसके आबरू की ही कीमत लगाते हुए मामले में 95 हजार रुपये से समझौता करा दिया.

मिली जानकारी के अनुसार, घटना रविवार सुबह की है. मवाना कस्बे के एक गांव में एक किशोरी को अकेले पाकर दो युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म की की वारदात को अंजाम दिया. 

मुजफ्फरपुर पुलिस सीओ से पैसा वसूलने पहुंची भीड़, किया घर का घेराव

शोर-शराबा होने पर पास के लोगों ने उन्हें देख लिया. जिसके बाद दोनों आरोपियों को पुलिस के हवाले कर दिया गया. इस मामले में कुछ ही देर बाद गांव में खाप पंचायत बैठी और अपना बेतुका  फैसला सुना दिया.

पटना: छेड़खानी कर रहे युवकों को छात्रा ने सिखाया सबक, बीच सड़क पर चप्पल से पीटा

पंचायत ने किशोरी की लुटी अस्मत का सौदा महज 95 हजार रूपये में तय कर दिया. बताया जा रहा है कि दोनों आरोपी भी पीड़िता के गांव के हैं. इसके चलते ही पंचायत ने दोनों पक्षों में सुलह करवा दी. दूसरी ओर पुलिस मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार कर रही है. रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें