टैक्सटाइल फैक्टरी में शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग, करोड़ों का सामान जलकर राख

Smart News Team, Last updated: Wed, 11th Nov 2020, 5:45 PM IST
  • मेरठ: परतापुर इलाके में स्थित शिव शक्ति टैक्सटाइल में मंगलवार की रात को भीषण आग लग गई. आग इतनी भयानक थी कि तुरंत ही वहां मौजूद लोगों ने इसकी सूचना दमकल विभाग को दी. सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई.
टैक्सटाइल इंडस्ट्री में लगी भीषण आग

मेरठ: परतापुर इलाके में स्थित शिव शक्ति टैक्सटाइल में मंगलवार की रात को भीषण आग लग गई. आग इतनी भयानक थी कि तुरंत ही वहां मौजूद लोगों ने इसकी सूचना दमकल विभाग को दी. सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई. मिली जानकारी के अनुसार टैक्सटाइल इंडस्ट्री में लगी आग इतनी भीषण थी कि सुबह तक भी उसको बुझाया नहीं जा सका. कर्मचारी पूरी रात आग बुझाने का प्रयास करते रहे. इस भीषण आग में फैक्टरी में रखी करोड़ों की मशीने और सामान जलकर राख हो गया, हालांकि, गनीमत यह रही सैकड़ों मजदूर इस आग में झुलसने से बच गए.

मेरठ: आय, जाति, निवास और छात्रवृत्ति के लिए अब आवेदन करना होगा महंगा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक परतापुर के कुंडा इंडस्ट्रीज एरिया में शिव शक्ति टैक्सटाइल में अचानक आग लगने से इलाके में अफरातफरी मच गई. जिसके बाद आनन फानन में दमकल विभाग को इसकी सूचना दी गई. आग लगने का मुख्य कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है. हालांकि, इसको लेकर अभी तक दमकल विभाग की तरफ से कोई आधिकारिक सूचना नहीं आई है.

वहीं, पुलिस जांच में सामने आया कि फैक्टरी में आग से निपटने के लिए कोई यंत्र मौजूद नहीं थे वहीं पानी की भी कोई व्यवस्था नहीं थी. जिसके कारण इस भीषण आग पर जल्दी से काबू नहीं पाया जा सका.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें