शर्मनाक: शिक्षिकाओं के बाथरूम में हिडन कैमरा, स्कूल सचिव का बेटा गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Sat, 26th Sep 2020, 10:32 AM IST
  • मेरठ जिले में स्थिति ऋषभ एकेडमी में बाथरूम में हिडन कैमरा लगाकर महिला शिक्षकों को चोरी छिपे देखने का मामला सामने आया है. इस मामले पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर स्कूल सचिव के बेटे अभिनव जैन को गिरफ्तार कर लिया था. हालांकि अगले दिन अभिनव जैन को अदालत से जमानत मिल गई थी. 
मेरठ की ऋषभ एकेडमी में शिक्षिकाओं को हिडन कैमरे से चोरी छिपे देखने का मामला

मेरठ:

मेरठ के ऋसभ एकेडमी में बाथरूम में हिडन कैमरा लगाकर शिक्षिकाओं को चोरी-छिपे देखने का मामला सामने आया है. सदर बाजार पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए स्कूल सचिव के बेटे अभिनव जैन को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने स्कूल के सीसीटीवी कैमरे देखे हैं. कम्प्यूटर और हार्डडिस्क को कब्जे में ले लिया है. पुलिस की प्रारंभिक छानबीन में कोई हिडन कैमरा नहीं पाया गया है.

सदर बाजार थाना प्रभारी विजय गुप्ता ने बताया कि वेस्ट एंड रोड स्थित ऋसभ एकेडमी की 52 महिला शिक्षिकाओं ने संयुक्त रूप से एक शिकायत की है. आरोप लगाया है कि स्कूल प्रबंधन से जुड़े लोगों ने बाथरूम में हिडन कैमरे लगवा रखे हैं. इन कैमरे से वह महिला शिक्षिकाओं की तस्वीरें देखते हैं और अपने साथ गलत काम करने के लिए दबाव डालते हैं. शिक्षिकाओं का यह भी आरोप है कि इस काम का विरोध करने पर प्रबंधन द्वारा उन्हें तस्वीर वायरल करने की धमकी देकर डराया जाता है.

शिकायत में शिक्षिकाओं ने यह भी आरोप लगाया है कि प्रबंधन द्वारा उन पर तंत्र-मंत्र का प्रयोग भी किया जाता रहा है. इससे कई शिक्षिकाओं की पूर्व में तबीयत खराब हो चुकी है. थाना प्रभारी ने बताया कि इस मामले में स्कूल सचिव रंजीत जैन व उनके बेटे अभिनव जैन के खिलाफ आईपीसी की धारा 354ए, 354सी व 506 में मामला दर्ज कर लिया गया है.

मेरठ छावनी में मोबाइल टॉवर अब तक नहीं हुए शुरू, मोबाइल नेटवर्क में परेशानी

जांच करने स्कूल पहुंचे एएसपी

पूरे प्रकरण में एसएसपी अजय साहनी ने कैंट एएसपी डॉ. ईरज राजा को जांच सौंपी है. एएसपी डॉ. ईरज राजा और सदर बाजार थाना प्रभारी विजय गुप्ता जांच करने के लिए स्कूल में पहुंचे. थाना प्रभारी ने कहा कि बाथरूम में उन्हें कोई हिडन कैमरा नहीं मिला. हालांकि पुरुस शौचालय के बाहर एक सीसीटीवी कैमरा जरूर लगा हुआ था. स्कूल परिसर में लगे सभी सीसी कैमरों की फुटेज देखी गई है.

मेरठ सर्राफा बाज़ार में आज सोने-चांदी के दाम में फिर बढ़ोतरी, दाम जाने

आरोपी को वीवीआईपी ट्रीटमेंट

पुलिस ने स्कूल सचिव रंजीत जैन के बेटे अभिनव जैन को गिरफ्तार कर लिया. रात में उसको वीवीआईपी ट्रीटमेंट देते हुए हवालात से इतर कहीं और बैठाया गया. अगले दिन उसे अदालत में पेश किया गया. यहां उसे हाथोंहाथ जमानत मिल गई. शिक्षिकाओं ने आरोप लगाया है कि सदर बाजार पुलिस आरोपियों से मिली हुई है. इसलिए आरोपी को हवालात में नहीं बैठाया. पुलिस की कमजोर पैरवी से ही आरोपी को जमानत मिली है.

मेरठ के एएसपी कैंट डॉक्टर ईरज राजा ने बताया कि पिछले करीब पांच-छह महीने से स्कूल बंद है. इससे जाहिर है कि आरोप भी पुराने हैं. फिलहाल हमें कोई हिडन कैमरा नहीं मिला है. तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है.

मेरठ: पुलिस में सुनवाई नहीं होने पर पीड़ित लोगों ने बनाया पलायन को हथियार

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें