गोकशी को लेकर हो गया बवाल, हिंदू संगठनों ने जाम किया मेरठ-करनाल हाईवे

Smart News Team, Last updated: Thu, 25th Feb 2021, 6:44 PM IST
  • सख्त नियमों के बाद भी शहर में गोकशी की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही. हालिया मामला सरूरपुर थाना क्षेत्र का है. देर रात बेखौफ गोकशों ने एक खेत में चार गोवंश का कटान कर डाला.
गोकशी को लेकर हो गया बवाल, हिंदू संगठनों ने जाम किया मेरठ-करनाल हाईवे (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मेरठ: कड़े कानून और सख्त नियमों के बाद भी शहर में गोकशी की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही. यह मामला सरूरपुर थाना क्षेत्र का है. जहां देर रात बेखौफ गोकशों ने एक खेत में चार गोवंश का कटान कर डाला. बुधवार की सुबह घटना की जानकारी के बाद हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने मेरठ-करनाल हाईवे पर जाम लगाते हुए जमकर हंगामा शुरू कर दिया.

जिसके बाद पुलिस ने तीन दिन में घटना के खुलासे का दावा किया है. घटना को लेकर बताया जा रहा है कि बुधवार की सुबह डाहर गांव के रहने वाले कुछ किसान अपने खेतों में जा रहे थे. इसी बीच उन्होंने एक खेत में गो अवशेष और खून पड़ा देखा तो ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया. घटना की जानकारी मिलते ही खेत में सैकड़ों ग्रामीणों की भीड़ लग गई.

शिक्षिका हत्याकांड में पुलिस ने किया खुलासा पति ने किया बेहोश डॉक्टर ने की हत्या

ग्रामीणों ने घटना को लेकर पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि घटना के सामने आने के बाद पुलिस को कॉल करते रहे. लेकिन दो घंटे बाद तक भी पुलिस मौके पर नहीं पहुंची. इसके बाद क्षेत्रीय ग्रामीणों ने मामले की जानकारी हिंदू संगठन के पदाधिकारियों को दी. गोकशी की जानकारी मिलते ही बजरंग दल के नेता मिलन सोम सहित हिंदू संगठनों के दर्जनों कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए. वहीं, हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने हंगामा करते हुए मेरठ-करनाल हाईवे पर जाम लगा दिया. इसके साथ घटना का खुलासा ना होने तक वहीं डटे रहने का ऐलान कर दिया. मामले की जानकारी मिलते ही थाना पुलिस के होश उड़ गए. आनन-फानन में सीओ सरधना आरपी शाही इंस्पेक्टर सरूरपुर और फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे.

मामले को लेकर सीओ सरधना आरपी शाही ने बताया कि मौके पर चार गोवंश के अवशेष मिले हैं जिनके सैंपल जांच के लिए लैब में भेजे गए हैं. इसके साथ बरामद अवशेषों को जमीन में दबाया गया है. इस मामले में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करते हुए घटना की जांच की जा रही है.

मेरठ: 27 फरवरी को मवाना पहुंचेंगे जयंत चौधरी, होगी रालोद की किसान महापंचायत

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें