डोर टू डोर कैंपेन के लिए वेस्ट यूपी के कैराना पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह, उमड़ी भीड़

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Sat, 22nd Jan 2022, 4:55 PM IST
  • केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शनिवार को वेस्ट यूपी के कैराना में विधानसभा चुनाव प्रचार करने पहुंच गए हैं. यूपी चुनाव के मद्देनजर कैराना में डोर टू डोर कैंपेन के तहत वह लोगों से जनसंपर्क कर रहे हैं.
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पहुंचे कैराना

मेरठ. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शनिवार को वेस्ट यूपी के कैराना में विधानसभा चुनाव प्रचार करने पहुंच गए हैं. यूपी चुनाव के मद्देनजर कैराना में डोर टू डोर कैंपेन के तहत वह लोगों से जनसंपर्क करने रहे हैं. गृहमंत्री अमित शाह के साथ मंत्री सुरेश राणा, भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनीवाल और मृगंका सिंह समेत कई नेता मौजूद हैं.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कैराना दौरे के मद्देनजर शनिवार सुबह से ही सुरक्षा व्यवस्था में पुलिस और प्रशासन तैनात है. उनके इस दौरे के लिए इंटर कॉलेज को हेलीपैड स्थल में तब्दील किया गया था. बता दें कि लगातार सुबह से ही यहां मौसम खराब चल रही है. तेज बारिश और खराब मौसम के कारण दोपहर बाद अचानक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कैराना दौरे के रुट में बदलाव किया गया. वह कैराना के कार्यक्रम में हेलीकॉप्टर से पहुंचने वाले थे. मगर खराब मौसम के चलते उसमें बदलाव किया गया. जिसके बाद उन्होंने दिल्ली से मेरठ के रास्ते यूपी के शामली जिले के कैराना विधानसभा पहुंचे हैं.

आज पश्चिमी UP पहुंचेंगे अमित शाह, जेपी नड्डा और CM योगी, कार्यकर्ताओं संग करेंगे बैठक

हेलीपैड से निकलने के बाद अमित शाह गाड़ी रुकवा कर टीचर्स कॉलोनी रूके. वह वहां लोगों के घर-घर जाकर उनसे मिल रहे हैं. यूपी चुनाव के लिहाज से उनका यह दौरा अहम माना जा रहा है. कैराना विधानसभा क्षेत्र के आलावा वह शामली जिले के बाकी विधानसभा क्षेत्रों का भी दौरा करेंगे. पुलिस और प्रशासन द्वारा की गई कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इन क्षेत्रों में चुनाव प्रचार करेंगे.

बता दें कि शामली जिले में कुल तीन विधान सभा क्षेत्र है. जिसमें कैराना के आलावा थानाभावन और शामली विधानसभा क्षेत्र है. इन सभी सीटों पर पहले चरण में वोटिंग होनी है. साल 2017 के विधानसभा चुनाव में कैराना से सपा के उम्मीदवार नाहिद हसन ने जीत हासिल की थी. बाकी जिले की दो सीटों पर बीजेपी का कब्जा था. बीजेपी ने 2022 के विधानसभा चुनाव में कैराना सीट से दिवंगत सांसद हुकुम सिंह (कैराना संसदीय क्षेत्र) की बेटी मृगांका सिंह को टिकट देकर उम्मीदवार घोषित किया है. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि मुस्लिम बाहुल इस सीट पर कौन सी पार्टी को जनता का समर्थन हासिल होता है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें