Honor Killing: लव मैरिज करने पर परिजनों ने युवती की हत्याकर शव जलाया, पति ने दर्ज कराया मामला

Shubham Bajpai, Last updated: Sun, 3rd Oct 2021, 10:39 AM IST
  • मेरठ में एक युवती द्वारा गांव के युवक से लव मैरिज करने से नाराज परिजनों ने युवती की पीट-पीटकर हत्या कर दी. हत्या कर सबूत मिटाने के लिए युवती का शव गांव के लिए श्मशान में ही जला दिया. हत्या के बाद सभी परिजन फरार हो गए. वहीं, युवती के पति ने पुलिस को सूचना देकर मामला दर्ज कराया.
लव मैरिज करने पर परिजनों ने युवती की हत्याकर शव जलाया

मेरठ. मेरठ की एक युवती को प्यार करने कीमत अपनी जिंदगी देकर चुकानी पड़ी. युवती रोमा शर्मा अपने ही गांव के अनुसूचित जाति के युवक राहुल से प्यार करती थी, जिससे उसने बिना किसी को बताए शादी कर ली. जब उसकी शादी की सूचना उसके घरवालों को मिली तो उसके परिजनों ने पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी और शव को गांव के ही श्मशान में जला कर फरार हो गए. जिसके बाद युवती के पति राहुल ने मामले की सूचना पुलिस को दी. मौके पर एसएसपी प्रभाकर चौधरी, एसपी देहात केशव कुमार समेत अन्य पुलिस टीम पहुंची. साथ ही पुलिस के साथ आई फॉरेंसिक टीम ने जांच के लिए श्मशान से हड्डियां और राख अपने साथ ले ली. इस मामले में राहुल ने युवती के सगे भाई कृष्णदेव, नीरज, गगन, भूपेंद्र और दो चचेरे भाई कुलदीप, रिकू समेत कई अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. वहीं. युवती को पहले से इस बात की आशंका थी, जिसके चलते दोनों ने एसएसपी ऑफिस में सुरक्षा के लिए आवेदन दिया था, लेकिन पत्र का कोई जवाब नहीं आया.

बिना किसी को बताए 22 जुलाई को की कोर्ट मैरिज

जानकारी अनुसार, भावनपुर थाना क्षेत्र के भूड़पुर गांव की रोमा शर्मा के परिजनों को गांव के राहुल से चल रहे प्रेम प्रसंग के बारे में पता चलने के बाद उसका घर से निकलना बंद करवा दिया था. इस दौरान दोनों ने 22 जुलाई को बिना किसी को बताए कोर्ट मैरिज कर ली थी. इस दौरान दोनों बिना किसी को बताए अपने-अपने घर में रह रहे थे.

मेरठ में मोबाइल चोरी के आरोप में लोगों ने युवक की पीटकर की हत्या, लाश को प्लॉट में फेंका

युवक को भी युवती के भाई दे रहे थे मारने की धमकी

युवक राहुल ने बताया कि हमारे साथ होने की बात पता चलने के बाद रोमा के परिजनों ने उसे रिश्तेदारों के घर भेज दिया था. जहां हमारी बातचीत हो रही थी. इसी बीच उसके भाइयों को शुक्रवार को घर आकर रोमा ने शादी की बात बता दी. जिसके बाद उन्होंने उसकी इतनी पिटाई की, जिससे उसकी मौत हो गई. वहीं, उसके भाई मुझे भी धमकी दे रहे थे. जिस वजह से दो दिन से मैं भी गांव में नहीं था.

मेरठ: फफंडा के जगलों में मिली महिला की लाश, रेप के बाद हत्या की आशंका

पुलिस को सुरक्षा को लेकर दिया पत्र लेकिन नहीं हुई कार्रवाई

राहुल ने कहा कि ऐसा कुछ होने की आशंका होने के चलते हमने एसएसपी कार्यालय को पत्र लिखकर सुरक्षा देने का आग्रह किया था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई. वहीं, इस मामले में एसपी केशव कुमार का कहना है कि इस पत्र की जांच की जाएगी.  मामला दर्ज कर लिया गया है. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दाबिश दी जा रही है, जल्द ही गिरफ्तारी कर ली जाएगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें