मेरठ सहित क्षेत्र में जारी है भीषण गर्मी से उमस का कहर

Smart News Team, Last updated: 06/08/2020 06:35 PM IST
  • उत्तरप्रदेश के मेरठ शहर में आज का सूर्य उदय होते ही भीषण गर्मी से लोग बेहाल हो रहे है। बीते दिन हल्की बूंदाबांदी के चलते आमजन रातभर उमस के चलते बेहाल रहे, फिलहाल मौसम विभाग ने कोई राहत मिलने की उम्मीद नहीं जताई है।
भीषण गर्मी से उमस का कहर

मेरठ.देश भर में मानसून लगातार सक्रिय नजर आ रहा है। माया नगरी मुम्बई तो पूरी तरह से पानी पानी हो गई है। लेकिन पश्चिमी यूपी के मेरठ शहर में मौसम लगातार बदल रहा है। पिछले दो दिनों से सूर्य देव के तीखे तेवर के चलते तापमान में लगातार वृद्धि हो रही है। जिसके साथ उमस में भी बढ़ोतरी हो रही है।

बुधवार को सुबह से ही तेज धूप निकली, परंतु आसमान में बादल छाने के बाद दोपहर बाद हल्की बूंदाबांदी हुई। कुछ देर के लिए हुई बारिश ने उमस और बढ़ा दी। जिससे दिनभर लोग बेहाल रहे। मौसम वैज्ञानिकों ने दावा किया है कि अभी कुछ दिन ऐसा ही मौसम बना रहेगा। नौ अगस्त के बाद मध्यम बारिश होने के आसार है। जिसके बाद ही आमजन को राहत मिलेगी।

मौसम विभाग के दफ्तर पर दिन का अधिकतम तापमान 34.9 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 27.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आर्द्रता अधिकतम 79 व न्यूनतम 69 दर्ज की गई। हवा चार से आठ किमी प्रतिघंटा दर्ज की गई। मौसम वैज्ञानिक डॉ.एन.सुभाष ने बताया कि अभी मौसम इसी तरह से बना रहेगा। तापमान में वृद्धि होने से उमस और भीषण गर्मी से आमजन को जूझना पड़ेगा। 9 अगस्त के बाद बारिश होने से मौसम में बदलाव के आसार है।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें