मेरठ के IIA भवन में राज्य मंत्री दिनेश खटीक के साथ IIA राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक

ABHINAV AZAD, Last updated: Sat, 16th Oct 2021, 2:01 PM IST
  • आईआईए की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में उद्यमियों ने राज्य मंत्री दिनेश खटीक के सामने अधिकारियों की मनमानी, उत्पीड़न एवं भ्रष्टाचार की शिकायतों को रखा. जिसके बाद मंत्री ने आश्वसत किया कि उनकी समस्याओं का समाधान कराया जाएगा.
राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में उद्यमियों ने राज्य मंत्री दिनेश खटीक के सामने अपनी बात रखी.

मेरठ. दिल्ली रोड स्थित आईआईए भवन में आईआईए की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई. इस बैठक में उत्तर प्रदेश के राज्य मंत्री दिनेश खटीक शामिल हुए. उद्यमियों ने राज्य मंत्री दिनेश खटीक के सामने अपनी परेशानियां रखी. साथ ही अधिकारियों की मनमानी, उत्पीड़न एवं भ्रष्टाचार की शिकायतों को भी रखा. आईआईए के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक अग्रवाल और मेरठ चैप्टर के चेयरमैन सुमनेश अग्रवाल ने उद्यमियों की समस्याओं को रखा.

आईआईए मेरठ चैप्टर के चेयरमैन उमेश अग्रवाल ने नगर निगम में सात-आठ सालों से एक-एक सीट पर जमे अधिकारियों का मुद्दा रखा. उन्होंने कहा कि वह भ्रष्टाचार के साथ ही उत्पीड़नात्मक कार्रवाई चौकी क्षेत्र में उद्यमियों पर कर रहे हैं. उनके तबादलों की मांग उठाई. इसी के साथ राज्य मंत्री दिनेश खटीक को मांगों से संबंधित ज्ञापन दिया और समाधान कराने की मांग की. इस दौरान राज्य मंत्री दिनेश खटीक ने आश्वसत किया कि उनकी समस्याओं का समाधान कराया जाएगा.

Shanidev: शनिवार को इन चीजों की नहीं करनी चाहिए खरीदारी, शनिदेव हो सकते हैं नाराज

आईआईए के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक अग्रवाल ने औद्योगिक इकाइयों में जल से संबंधित समस्या को रखा. इस दौरान उन्होंने कहा कि इसमें मध्यम उद्यमियों को भी जोड़ा जाए और उद्यमियों की मांग के अनुरूप संशोधन करते हुए लाभ दिया जाए. दस हजार लीटर पानी का मुद्दा उठाते हुए कहा कि इसमें राहत दिए जाने की जरूरत है. साथ ही उन्होंने कहा कि धमी सिर्फ पांच फ़ीसदी पानी फैक्ट्रियों में यूज करता है. गांव में पानी के हो रहे दुरुपयोग को बचाने के लिए वहां जागरूकता अभियान चलाया जाना जरूरी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें