मेरठ में होगी उलेमाओं की बैठक, निकाह में डांस-DJ और आतिशबाजी पर होगा फैसला

Smart News Team, Last updated: Sun, 4th Apr 2021, 4:48 PM IST
  • शादियों में डांस, डीजे और पटाखे को रोकने के लिए जल्द ही मेरठ में उलेमाओं की बैठक होगी. एक पदाधिकारी ने कहा कि जिन शादियों में शरियत के खिलाफ काम हो, ऐसी शादियों का बहिष्कार करें.
शादियों में आतिशबाजी को लेकर मेरठ में जल्द ही इमामों की बैठक होगी. प्रतीकात्मक तस्वीर

मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ में इमामों की बैठक बुलाने की तैयारी की जा रही है. जिसमें कई अहम फैसले लिए जाएंगे. मिली जानकारी के अनुसार, उलेमाओं के इस मीटिंग में मुस्लिम समाज में शादियों में डांस, डीजे और पटाखा चलाने पर फैसला लिया जाएगा. एक सामाजिक कार्यकर्ता ने कहा कि शादियों में फिजूलखर्ची पर रोक और दहेज प्रथा पर बहिष्कार जरूरी है.

इस बैठक के बारे में काजी-ए-शरीयत ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड मेरठ हस्सानी कासमी और कारी अफ्फान ने कहा कि जल्द ही इमामों की बैठक बुलाएंगे. इसमें इन मुद्दों पर चर्चा होगी. उन्होंने कहा, निर्णय लिया जाएगा कि जिन शादियों में शरीयत के खिलाफ काम होगा. ऐसी शादियों में इमाम जाने से बचें और बहिष्कार करते हुए निकाह न पढ़ें.

UP पंचायत चुनाव: वोटर्स को लुभाने के लिए हो रही मुर्गा पार्टी, चिकन की कीमतें हुईं डबल

काजी-ए-शरीयत ने कहा कि क्रांतिधरा से मुस्लिम समाज में एक मुहिम शुरू की जाएगी. वहीं इस बारे में सामाजिक कार्यकर्ता नदीम सिद्दीकी ने कहा कि ब्याह-शादियों  फिजूलखर्ची पर रोक और दहेज प्रथा का बहिष्कार करना जरूरी है. 

बैंक ने अगर गंदे और कटे फटे नोट लेने से किया इंकार तो अब खैर नहीं, RBI लगाएगा जुर्माना

उन्होंने कहा कि शरीयत का पालन करें और उसी के अनुरूप ब्याह-शादियां हों. इसके लिए उलेमाओं ने जो मुहिम शुरू की है, वो सराहनीय है. इससे निश्चित तौर पर सुधार होगा और समाज सुधार की दिशा में बड़ा कदम होगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें