मेरठः 28 घंटे बाद भी जारी है श्यामा ज्वैलर्स के ठिकानों पर रेड, अभी और चलेगी जांच

Smart News Team, Last updated: 11/12/2020 11:59 PM IST
  • मेरठ के श्यामा ज्वैलर्स के ठिकानों 28 घंटे के बाद भी आयकर विभाग की छापेमारी जारी है. अभी 12 घंटे और जांच चल सकती है. गुरुवार रात से श्यामा ज्वैलर्स के तीन ठिकानों पर लगातार जांच चल रही है. स्थानीय व्यापारियों के विरोध से पुलिस और पीएसी बढ़ा दी है.
मेरठ के श्यामा ज्वैलर्स के ठिकानों पर 28 घंटे के बाद भी आयकर विभाग की छापेमारी जारी है.

मेरठ. मेरठ के सदर बाजार सर्राफा बाजार में देर रात तक आयकर विभाग की छापेमारी जारी की है. मेरठ के नामचीज श्यामा ज्वैलर्स के ठिकानों पर 28 घंटों से आयकर विभाग टीम जांच कर रही है. माना जा रहा कि जांच अभी और चलेगी हालांकि आयकर विभाग शुक्रवार को देर रात जांच स्थल से वापस जा सकती है. आपको बता दें कि गुरुवार रात से श्यामा ज्वैलर्स के ठिकानों पर लगातार जांच चल रही है.

आयकर विभाग के अचानक हुई रेड से इलाके में हड़कंप मच गया है.  गुरुवार को देर रात आयकर विभाग की टीम ने श्यामा सर्राफ के ठिकाने पर छापा मारा. जानकारी मिलने पर स्थानीय व्यापारियों ने घर में घुसने की कोशिश की लेकिन आयकर विभाग और पुलिस ने किसी को अंदर नहीं आने दिया. जांच के दौरान पुलिस और पीएसी की तैनाती की गई है. व्यापारियों के विरोध को देखते हुए पुलिस फोर्स और पीएसी बढ़ा दी थी. आयकर विभाग टीम ने स्थानीय स्तर पर जानकारी देने से मना कर दिया है.

मेरठ: दूसरे दिन भी श्यामा ज्वैलर्स के 3 ठिकानों पर आयकर विभाग की रेड, PAC तैनात

मिली जानकारी के अनुसार आयकर विभाग की टीम श्यामा ज्वैलर्स के तीन ठिकानों की जांच-पड़ताल कर रही है. जिसमें श्यामा ज्वैलर्स के दो शोरूम और आवास शामिल है. आयकर विभाग की टीम उनके कारोबार से संबंधित दस्तावेजों की जांच कर रही है. बैंक खातों और लेन-देन की भी बारीकी से की जांच की जा रही है. इसके अलावा जो संपत्तियां खरीदी हैं, जिन संपत्तियों और कारोबार में पैसा लगा हुआ है, उसकी भी जांच की जा रही है.

यूपी सरकारी छुट्टियों की लिस्ट जारी, देखें 2021 का नया कैलेंडर

माना जा रहा है कि गुरुवार को शुरू हुई आयकर विभाग की इस जांच में अभी 12 घंटे और लग सकते हैं. जिसके बाद टीम यहां से जाएगी. आयकर विभाग ने इस बारे में अभी तक कोई भी जानकारी नहीं दी है. आपको बता दें कि श्यामा ज्वैलर्स मेरठ ही नहीं बल्कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश का बड़ा व्यापारी है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें