मेरठ: प्रसिद्ध श्यामा सर्राफा व्यापारी के यहां आयकर टीम की छापेमारी, मची खलबली

Smart News Team, Last updated: Thu, 10th Dec 2020, 10:56 AM IST
  • मेरठ में आयकर विभाग की टीम ने सदर बाजार स्थित श्यामा सर्राफ के मालिक के आवास और कार्यालय पर छापेमारी की है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार के इनकम टैक्स टीम के यह छापेमारी कर चोरी के मामले में मारी गई है.
मेरठ में सदर बाजार में श्यामा जी सर्राफ के आयकर विभाग की छापेमारी

मेरठ: शहर में आयकर विभाग की टीम ने गुरुवार की सुबह सदर बाजार इलाके में प्रसिद्ध श्यामा सर्राफ के घर व दुकान पर छापा मार दिया. सुबह-सुबह आयकर विभाग की टीम भारी पुलिस बल के साथ पहुंची. इनकम टैक्स की टीम आवास और कार्यालय से बरामद सभी कागजो की जांच कर रही है. जानकारी के अनुसार, विभाग ने टैक्स की चोरी की शक में छापेमारी की है. वही छापेमारी की सूचना मिलते ही संयुक्त व्यापार संघ के पदाधिकारी भी मौके पर पहुंचे. उन्होंने कहा है कि आयकर विभाग टीम मामले की जांच कर सकती है परन्तु व्यपार मंडल किसी तरह का उत्पीड़न व्यापारी पर नहीं होने देगा.

आयकर विभाग ने सुबह-सुबह शहर के कई इलाको में छापेमारी की है. इनकम टैक्स की टीम श्यामा सर्राफा के शोरूम सदर बाजार के साथ ही उनके वेस्टर्न रोड स्थित आवास पर भी टीम पहुंची. जहां टीम ने एक साथ मिलकर जांच शुरु कर दी है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, आयकर विभाग के अधिकारिक का कहा है कि आयकर चोरी की संभावनाओं को देखते हुए टीमें जांच कर रही है. यदि जांच में आयकर चोरी पकड़ में आएगी तो सर्राफ के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

मेरठ: देवर ने भाभी को विवाद के चलते सीढ़ियों से फेंका, टूट गई रीढ़ की हड्डी

वहीं सर्राफा व्यापारी के यहां छापेमारी की खबरे पाकर व्यापार संघ के अध्यक्ष अजय गुप्ता और मंत्री अंकित गुप्ता सर्राफ व्यापारी के यहांं पहुंचे. आयकर विभाग को टीम ने अभी सर्राफ व्यापारी के परिवार या कर्मचारियों से किसी को मिलने की अनुमति नहीं दी. व्यापार संघ के अध्यक्ष अजय गुप्ता ने कहा कि, विभाग की टीम द्वारा जांच के दौरान व्यापारी के परिवार को उत्पीड़न का प्रयास किया, तो वह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. जानकारी के आयकर विभाग की जांच-पडताल देर रात तक चल सकती है. इसके बाद ही मामले की जानकारी प्राप्त हो सकेंगी.

मेरठ: मकान बंटवारे को लेकर दो भाई बने दुश्मन, आपस में चलाए लाठी-डंडे

मेरठ: भारत बंद के कारण परतापुर इंटरचेंज पर तीन घंटे तक रुका रहा काम

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें