UP Election: मेरठ में वोटर लिस्ट में एक ही महिला का 10 जगह नाम व फोटो, जांच शुरू

ABHINAV AZAD, Last updated: Mon, 22nd Nov 2021, 1:34 PM IST
  • मेरठ कैंट विधानसभा क्षेत्र के दीवान पब्लिक स्कूल के बूथ पर एक महिला के 10 जगह नाम और फोटो मिलने पर राज्य अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य सुरेश जैन रितुराज ने आपत्ति दर्ज की है. राज्य अल्पसंख्यक आयोग की आपत्ति के बाद मामले की जांच शुरू हो गई है.
(प्रतीकात्मक फोटो)

मेरठ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू हो गई है. इस बीच मेरठ जिले के 2947 बूथों पर चुनाव आयोग के आदेश पर मतदाता विशेष अभियान चला. दरअसल, वोटर लिस्ट से किसी का नाम छूट ना जाए या फिर गलत न हो जाए, इस पर भी काम किया जा रहा है. इस दौरान मेरठ कैंट विधानसभा क्षेत्र के दीवान पब्लिक स्कूल के बूथ पर एक महिला के 10 जगह नाम मिले. जिसके बाद राज्य अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य सुरेश जैन रितुराज ने इस पर आपत्ति दर्ज की.

राज्य अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य सुरेश जैन रितुराज की आपत्ति पर अधिकारियों ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया. दरअसल, छावनी मंडल प्रभारी और उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य सुरेश जैन रितुराज ने मंडल अध्यक्ष विशाल कनौजिया के साथ जब नव मतदाता अभियान के अंतर्गत भवन में उक्त भवन में जाकर वोटर लिस्ट का निरीक्षण किया. इस दौरान एक ही महिला के 10 वोट देखकर हैरान हो गए. जिसके बाद उन्होंने अधिकारियों से इस बात की शिकायत की.

PM मोदी के कृषि कानून रद्द करने पर बोले राकेश टिकैत, कहा- तत्काल आंदोलन वापस नहीं होगा

बताते चलें कि रविवार को मतदाता विशेष अभियान ने पिछले सारे रिकार्ड तोड़ दिए. दरअसल, रविवार को एक दिन में जिले में 10 हजार 31 लोगों ने वोटर बनने के लिए आवेदन किए, जबकि एक नवंबर से 20 नवंबर तक के अभियान में 21 हजार दो लोगों के आवेदन जमा हुए. रविवार को 4409 महिलाओं के आवेदन जमा हुए. 18 से 19 वर्ष के 1975 युवाओं ने भी नाम जोड़ने का आवेदन किया. मृतक और शि‌फ्टेड वोटर का मामला भी रविवार को सामने आया. इसी तरह 313 डुप्लीकेट वोटर भी मिले.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें