मेरठ: कोरोना काल में सुरक्षा के साथ JEE Mains की परीक्षा शुरू

Smart News Team, Last updated: 01/09/2020 12:19 PM IST
  • आज जेईई मेंस की परीक्षा शुरू हो गई है. जेईई मेंस परीक्षा में कोरोना और लॉकडाउन को देखते हुए छात्रों के लिए व्यापक सुरक्षा के प्रबंध किए गए हैं. परीक्षा केंद्र के गेट पर थर्मल स्क्रीनिंग के माध्यम से चेकिंग की जा रही है.
आज जेईई मेंस की परीक्षा शुरू हुई.  परीक्षा केंद्र गेट पर हाथों को सैनिटाइज करती जेईई मेंस की अभ्यर्थी.  

मेरठ. मेरठ में आईआईएमटी और एफआईटी संस्थान में आज जेईई मेंस की परीक्षा शुरू हो गई है. जानकारी के अनुसार सुबह 9 बजे से पहली पाली में जेईई मेंस का पेपर शुरु हुआ है. इसके बाद दूसरे पाली में परीक्षा होंगी. आधिकारिक जानकारी के अनुसार मेरठ के आईआईएमटी और एफआईटी इन दोनों केंद्रों पर 6 सितंबर तक 4,800 स्टूडेंट्स  पेपर देंगे. 

जानकारी के अनुसार मंगलवार से शुरू हुई जेईई मेंस परीक्षा में कोरोना और लॉकडाउन को देखते हुए छात्रों के लिए व्यापक सुरक्षा के प्रबंध किए गए हैं. जेईई मेंस की परीक्षा देने आए छात्रों का परीक्षा केंद्र के गेट पर थर्मल स्क्रीनिंग के माध्यम से चेकिंग की जा रही है. परीक्षा केंद्रों के गेट के बाहर भीड़ को रोकने के लिए लाइन की व्यवस्था की गई हैं. 

मेरठ: गन्ना किसानों को SMS से मिलेगी डिजिटल पर्ची, 4 करोड़ रुपये की होगी बचत

कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार के तरफ से जारी दिशा-निर्देश के मुताबिक, परीक्षा केंद्रों पर स्टूडेंट्स मास्क और सैनिटाइजर लेकर पहुंचे. हालांकि, परीक्षा एजेंसी के तरफ से सभी केंद्रों पर मास्क, ग्लव्ज और सैनिटाइजर छात्रों के लिए व्यवस्था की गई है. मास्क, ग्लव्ज और सैनिटाइजर छात्रों को उपलब्ध कराया जा रहा है. 

मेरठ: किसान अधिकार यात्रा में गिरफ्तार कांग्रेस नेता रोहित गुर्जर जमानत पर रिहा

गौरतलब है कि जेईई मेंस और नीट परीक्षा कराने का विरोध सोशल मीडिया के जरिए छात्रों ने किया था. छात्रों की चिंता कोरोना काल में परीक्षा कराए जाने को लेकर थी. बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण छात्रों के अभिभावकों ने भी चिंता जताई थी. लेकिन, छात्रों की मांग को सरकार नहीं सुनी. छात्रों के समर्थन में विपक्षी राजनीतिक दल भी आए थे. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें