जितेंद्र नारायण सिंह बने वसीम रिजवी ने बदल डाला पिता का नाम, किताब से खुलासा

Atul Gupta, Last updated: Tue, 28th Dec 2021, 6:14 PM IST
  • धर्म परिवर्तन के बाद जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी बने वसीम रिजवी ने अपने पिता का भी नाम हिंदू नाम पर रख दिया है. वसीम रिजवी ने अपने पिता का नाम राजेश्वर दयाल त्यागी लिखा है.
जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी,बने वसीम रिजवी (फाइल फोटो)

मेरठ: धर्म परिवर्तन कर जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी बने वसीम रिजवी ने अपने पिता का भी नाम बदल दिया है. जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी ने अपने पिता का नाम राजेश्वर दयाल त्यागी रखा है. दरअसल वसीम रिजवी की एक किताब की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें वसीम रिजवी ने अपना नाम जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी और पूर्व सैयद वसीम रिजवी पता- पुत्र राजेश्वर दयाल त्यागी. निवासी 394/13ए कश्मीरी मोहल्ला, सहादतगंज, लखनऊ लिखा है. गौरतलब है कि जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी उर्फ वसीम रिजवी ने हाल ही में हिंदू धर्म स्वीकार किया था. शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन रह चुके वसीम रिजवी ने डासना स्थित डासना देवी मंदिर के मंहत यति नरसिंहानंद सरस्वती के जरिए पूरे विधि-विधान से हिंदू धर्म में प्रवेश किया था. यति नरसिंहानंद सरस्वती ने ही वसीम रिजवी को नया नाम दिया था जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी.

जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी इन दिनों काफी सुर्खियों में हैं. हाल ही में हरिद्वार में आयोजित धर्म संसद में भी उनके बयान पर खूब बवाल हुआ था. जितेंद्र नारायण सिंह ने पिछले दिनों शिया वक्फ बोर्ड की बैठक में जाने की भी इच्छा जताई थी जिसके लिए उन्होंने प्रशासन से सुरक्षा की मांग की थी. जितेंद्र नारायण सिंह का कहना था कि वो अब भी शिया वक्फ बोर्ड के सदस्य हैं इसलिए वो बैठक में सार्वजनिक तौर पर इस्तीफा देना चाहते हैं.

इसके अलावा वसीम रिजवी से जितेंद्र नारायण सिंह बने वसीम रिजवी लगातार भड़काऊ बयानबाजी करते हैं. वसीम रिजवी से जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी बनने के बाद उन्होंने मुसलमानों को लेकर कई बयान दिए हैं जिससे कई मुसलमान उनसे नाराज हैं. बहरहाल जितेंद्र नारायण सिंह ने अपने पिता भी भी नाम बदलकर हिंदू नाम कर दिया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें