वेस्ट यूपी के हजारों युवाओं को जल्द मिलेगा रोजगार, मेरठ का IT पार्क तैयार

Swati Gautam, Last updated: Sun, 19th Dec 2021, 6:15 PM IST
  • मेरठ में दिल्ली-देहरादून हाइवे बाइपास के पास स्थित आइटी पार्क एसपीटीआइ सेंटर बनकर तैयार हो गया है जिसके दिसंबर के आखिरी हफ्ते तक पीएम नरेंद्र मोदी के द्वारा उद्घाटन होने की संभावना है.
वेस्ट यूपी के हजारों युवाओं को जल्द मिलेगा रोजगार, मेरठ का IT पार्क तैयार. photo credit- social media

मेरठ. वेस्ट यूपी के बेरोजगारों के लिए जल्द ही रोजगार के लिए अवसर मिलने वाले हैं. बता दें कि दिल्ली-देहरादून बाइपास स्थित वेदव्यासपुरी में आइटी पार्क एसपीटीआइ सेंटर बनकर तैयार हो गया है. दिसंबर के आखिरी हफ्ते तक इसका उद्घाटन होने की भी संभावना है जिसकी तैयारियां भी जोरों शोरों पर हैं. मेरठ में बने इस आइटी पार्क के उद्घाटन के बाद प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से मेरठ, गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर समेत वेस्ट यूपी के कई जिलों के करीब 5 हजार युवाओं को नौकरी और रोजगार के अवसर मिलेंगे.

खबरों की मानें तो मेरठ में बने इस आइटी पार्क एसपीटीआइ सेंटर के उद्घाटन के बाद यहां पर डाटा सेंटर भी खोला जाएगा. इतना ही नहीं कहा जा रहा है कि कुछ कंपनियां यहां बीपीओ भी खोलेंगी. साफ्टवेयर कंपनियों को डेवलपमेंट सेंटर खोलने की जगह मिलेगी. यदि यह जल्द ही खुल जाते हैं तो मेरठ समेत नोएडा, गाजियाबाद और मुजफ्फरनगर के कई बेरोजगारों को नौकरी मिलेगी. फिलहाल आइटी पार्क के उद्घाटन को लेकर तैयारियां तेज हैं. कोशिश ही कि आने वाली 27 व 28 दिसंबर तक इसका उद्घाटन कराया जा सके.

Delhi Meerut Expressway: 25 दिसंबर से वसूला जाएगा टोल, चुकाने होंगे इतने पैसे

 

कहा जा रहा है कि मेरठ में बने आईटी पार्क का उद्घाटन करने केंद्रीय या राज्यमंत्री में से कोई भी आ सकते हैं. फिलहाल अभी मिली जानकारी अनुसार केंद्रीय सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय के राज्यमंत्री इसका शुभारंभ करेंगे. इतना ही नहीं खबरों की मानें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आईटी पार्क के उद्घाटन की बात भी की जा रही हैं हालांकि आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं हुई है. वहीं, आइटी पार्क के उद्घाटन को लेकर सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने कहा कि पहले कोरोना महामारी के चलते यह कार्यक्रम टलता रहा लेकिन अब जल्द ही आईटी पार्क का उद्घाटन किया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें