किसान सम्मान निधि के कागजातों में किया जाएगा संशोधन, आधार कार्ड लेकर पहुंचे

Smart News Team, Last updated: Mon, 1st Feb 2021, 2:11 PM IST
  • मेरठ के सभी ब्लॉकों में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के किसानों के कागजातों में संशोधन किया जाएगा.
किसान सम्मान निधि के कागजातों में किया जाएगा संशोधन, आधार कार्ड लेकर पहुंचे (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मेरठ: जहां आज संसद में वजट पेश किया जा रहा है वहीं, दूसरी और मेरठ के सभी ब्लॉकों में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के किसानों के कागजातों में संशोधन किया जाएगा. बता दें, किसान सम्मान निधि के कागजातों में संशोधन हेतू प्रत्येक ब्लॉक के राजकीय कृषि बीज भंडार में समस्याओं का निस्तारण होगा किया जाएगा. इसके अलावा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि से वंचित रहने वाले किसानों के लिए तीन दिवसीय किसान समाधान दिवस आयोजित किया जा रहा है.

इस आयोजन में ऐसे किसान जिन्हें आधार कार्ड व पासबुक में त्रुटि होने के कारण सम्मान निधि का लाभ ना मिला हो, वह अपने आधार कार्ड व पासबुक लेकर समस्या का समाधान करा सकते हैं. शासन ने इसके लिए प्रत्येक जनपद के सभी ब्लॉकों में कृषि विभाग को तीन दिवसीय शिविर लगाने के लिए निर्देशित किया गया है.

मेरठ की शिखा वर्मा ने पहना मिस यूपी का ताज, परिवार को दिया जीत का श्रेय

प्रशासन द्वारा आयोजित कराए जा रहे उप कृषि निदेशक मेरठ ब्रजेश चंद ने बताया कि अपर मुख्य सचिव से प्राप्त दिशा-निर्देशों के अनुसार, जिन किसानों के प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में आधार संख्या गलत है या आधार कार्ड के अनुसार नाम में त्रुटि है. उन सभी किसानों के दोनों दस्तावेज मंगाकर उनका मिलान किया जाएगा. उसके बाद कागजातों को पोर्टल पर अपलोड किया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें