मेरठ: पतंगबाजी के दौरान हाईटेंशन लाइन में उलझा चाइनीज मांझा, करंट लगने से युवक की मौत

Haimendra Singh, Last updated: Sun, 6th Feb 2022, 11:44 AM IST
  • मेरठ में बसंत पंचमी के मौके पर पतंगबाजी के दौरान चाइनीज मांझा हाईटेंशन लाइन में उलझ गया, जिससे करंट लगने से एक युवक की मौत हो गई. युवक की मौत के बाद परिवार में कोहराम मच गया है.
मेरठ में चाइनीज मांझे में करंट उतरने से युवक की मौत.( सांकेतिक फोटो )

मेरठ. बसंत पंचमी के मौके पर पतंगबादी के दौरान एक युवक की मौत हो गई. युवक चाइजीन मांझे से दोस्तों के साथ पतंग उड़ा रहा था. जानकारी के अनुसार, शनिवार को युवक चाइनीज मांझा से पतंग उड़ा रहा था. इस दौरान उसका मांझा हाईटेंशन तार में उलझ गया और मांझे से हाईवोल्टेज करंट युवक में उतर आया जिससे युवक बेहोश हो गया. दोस्तों ने स्थानीय लोगों को साथ मिलकर युवक को अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उससे मृत घोषित कर दिया. युवक की मौत के बाद परिवार में कोहराम मच गया है. सूचना के बाद पुलिस भी युवक की घर पहुंची, लेकिन तब तक उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया.

मेरठ के लालकुर्ती के बेगमबाग इलाके का रहने वाला कृष्णा बसंत पंचमी पर मेडिकल के न्यू के ब्लॉक में दोस्त के यहां पतंग उड़ाने गया था. दोपहर में पतंग उड़ाते वक्त मांझा हाईटेंशन लाइन में उलझ गया. मांझा उलझते ही कृष्णा को अचानक से झटका लगा और वह गंभीर रूप से झुलस गया. उसके दोस्त बेहोशी की हालत में उससे अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. मामले की सूचना परिजनों को दी गई. मौके पर पहुंचे परिजनों ने हंगामा करने की कोशिश की, लेकिन लोगों ने उन्हें शांत करा दिया.

यूपी चुनाव: आगरा के बाद अलीगढ़ से SP-RLD व BJP पर निशाना साधेंगी बसपा प्रमुख मायावती

परिजन बिज कृष्णा का शव लेकर घर चले गए और लोगों उसका अंतिम संस्कार कर दिया. बाद में मामले की सूचना पुलिस को मिली. सूचना पाकर मेडिकल पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन तब तक कृष्णा का अंतिम संस्कार हो चुका था. इंस्पेक्टर भूमि संत शरण सिंह ने बताया कि पुलिस के पहुंचने से पहले ही युवक के शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया. परिजनों की तरह से कोई तहरीर नहीं मिली है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें