CCS यूनिवर्सिटी में स्नातक में प्रवेश को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 21 सितंबर से बंद

Smart News Team, Last updated: Sat, 19th Sep 2020, 8:11 PM IST
  • मेरठ के चौ.चरण सिंह विवि में स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के हो रहा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन केवल 21 सितंबर तक हो सकेगा. जिसके बाद विवि प्रशासन 24-25 तक मेरिट जारी कर सकता है. इस बार पंजीकरण का आंकड़ा डेढ़ लाख तक भी नहीं पहुंचा वहीं केवल एडेड-राजकीय कॉलेजों में ही प्रवेश के लिए मारामारी है.
चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय, मेरठ

मेरठ: मेरठ-सहारनपुर मंडल में चौ.चरण सिंह विवि से एफिलेटेड कॉलेजों में स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए अब मात्र 72 घंटे बाकी हैं. इसके बाद कॉलेजों में पहली मेरिट की जारी होने की प्रक्रिया शुरू  कर दी जाएगी. विवि 24-26 सितंबर को मेरिट जारी कर सकता है.

जानकारी के मुताबिक चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय 23 सितंबर को प्राचार्यों के साथ बैठक के बाद देर शाम तक भी प्रवेश के लिए मेरिट जारी कर सकता है. इसके साथ ही प्रवेश के लिए हो रहे ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की तिथि आगे बढ़ानी है या नहीं, विवि इस पर भी शनिवार को अंतिम निर्णय करेगा.

लापरवाह पुलिस वाले ने डंडा मारा तो ट्रक में जा घुसी बाइक, महिला की मौत, हंगामा

विवि के अनुसार शुक्रवार शाम तक कुल एक लाख 30 हजार 687 छात्र-छात्राओं ने ही रजिस्ट्रेशन करते हुए आवेदन प्रक्रिया पूरी की है. वहीं अभी 16 हजार से अधिक छात्र ऐसे हैं जिन्होंने रजिस्ट्रेशन तो करा लिया, लेकिन फीस जमा नहीं की है. यदि रजिस्ट्रेशन की यही रफ्तार रही तो अंतिम तिथि तक स्नातक प्रथम वर्ष में डेढ़ लाख आवेदनों की उम्मीद नहीं है. विवि को कोरोना संकट के चलते इस वर्ष रेगुलर एडमिशन में बड़ी गिरावट होने की आशंका है. पोर्टल पर जो रजिस्ट्रेशन हुए हैं उसमें भी बीए, बीकॉम, बीएससी और बीएससी एजी में सबसे ज्यादा हैं. इसमें भी छात्रों ने एडेड-राजकीय कॉलेजों को वरीयता दी है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें