बिजनौर : जज्बे को सलाम, वोट डालने के बाद ही उठाया मां का जनाजा

Smart News Team, Last updated: Tue, 15th Feb 2022, 9:27 AM IST
  • यूपी में दूसरे चरण की वोटिंग में 9 जिलों की 55 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ. बिजनौर में ऐसा मामला सामने आया जो लोगों के लिए एक उदाहरण का मिसाल बन गया. 
File Photo

मेरठ: यूपी में दूसरे चरण की वोटिंग में 9 जिलों की 55 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ. बिजनौर में ऐसा मामला सामने आया जो लोगों के लिए एक उदाहरण का मिसाल बन गया. यहां वोट डालने पहुंचे इलियास की मां का रविवार देर रात इंतकाल हो गया था. लेकिन, सोमवार सुबह मां की मैय्यत उठाने से पहले इलियास ने मतदान करना जरूरी समझा.

सोमवार सुबह मतदान के दौरान करीब आठ बजे बिजनौर शहर के मोहल्ला लड़पुरा के सुशीला देवी शिशु मंदिर में बने मतदान केंद्र पर वोटिंग जारी थी. इस दौरान देखा गया कि एक व्यक्ति, अपने चचेरे भाई और भाभी के साथ वहां तैनात एक अफसर, एजेंटों एवं पुलिस के जवान से गुहार लगा रहे थे. उनका कहना था कि पहले हमारी वोट डलवा दो, खुदा आपका भला करेगा.

घर में शव रखा और वोट डालने आए

जब उनसे इस बारे में पूछा गया तो राशिद ने बताया कि वह, उसकी पत्नी और चचेरा भाई इलियास वोट डालने आए हैं. इलियास की मां कनीजा का बीमारी के चलते रविवार देर रात दो बजे इंतकाल हो गया. घर में शव रखा हुआ है, लेकिन वह पहले वोट डालने आए हैं. 

क्या यूपी में बाहुबली नेताओं के दिन लद गए, मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद चुनाव से OUT

उनके इतना कुछ कहने के बाद भी केंद्र पर तैनात अफसर और बूथ एजेंटों ने उनकी एक ना सुनी और उन्हें आधा घंटा लाइन में लगाए रखा. इसके बाद ही इन तीनों को वोट डालने दिया गया. मतदान करने के बाद इलियास ने मां का जनाजा उठाया और उन्हें सुपुर्द ए खाक किया.

इलियास के परिवार में हैं इतने सदस्य

इलियास लड़पुरा में राजमिस्त्री का काम करता है. परिवार में पत्नी, चार बच्चे और एक सगा भाई भी है. राशिद उनका चचेरा भाई है. इलियास की मां कनीजा की उम्र 65 वर्ष बताई जा रही है. इलियास ने बताया कि बीमारी के चलते आठ दिन से उसकी मां बोल भी नहीं पा रही थी. 

 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें