मेरठ में धूमधाम के साथ गणपति बप्पा का विसर्जन, जयकारों से गूंजा माहौल

Indrajeet kumar, Last updated: Sun, 19th Sep 2021, 4:17 PM IST
  • रविवार को मेरठ में श्रद्धालुओं ने धूमधाम के साथ गणपति विसर्जन किया. इस दौरान पूरा माहौल भक्तिमय रहा. साथ ही वातावरण वैदिक मंत्रोच्चार और गणपति के जयकारों से गूंजता रहा. श्रद्धालुओं ने मूर्ति विसर्जन गंगनहर के नानू पुल और दौराला पुल के पास किया.
फाइल फोटो

मेरठ. मेरठ में रविवार को श्रद्धालुओं ने गणपति मूर्ति का विसर्जन खुशी और हर्षोल्लास के साथ किया. इस दौरान पूरा वातावरण वैदिक मंत्रोच्चारण और पाठ से गूंजता रहा. श्रद्धालुओं ने मूर्ति का विसर्जन गंगनहर में नानू पुल और दौराला पुल के पास किया. इस दौरान श्रद्धालु ट्रैक्टर ट्रॉलियों में भगवान गणेश की मूर्ति ले जाते दिखे. विसर्जन के दौरान घरों और पंडाल में विराजमान भगवान गणेश की प्रतिमाओं का विधि विधान से पूजा और आरती की गई. इस दौरान भक्तों के बीच प्रसाद भी बांटा गया. जिसके बाद विसर्जन के लिए धूमधाम से यात्रा निकाली गई. साथ ही श्रद्धालुओं ने एक दूसरे को गुलाल भी लगाया.

विसर्जन यात्रा के दौरान शहर के अलग अलग इलाकों में गणपति के प्रतिमा के साथ भक्तजन जयकारे लगाते दिखे. सभी लोग एक दूसरे को अबीर और गुलाल लगा रहे थे. साथ ही खुले आसमान में गुलाल उड़ा रहे थे. इस दौरान पूरा माहौल भक्तिमय हो चुका था, गणपति के जयकारों से पूरा वातावरण गूंज उठा. इस दौरान कुछ लोग ढ़ोल और गानों पर थिरकते भी दिखे. साथ ही कई पंडालों ने झांकी भी निकाली. इस दौरान कुछ श्रद्धालुओं ने गढ़मुक्तेश्वर पहुंचकर गणपति प्रतिमा का विसर्जन किया. वहीं कुछ श्रद्धालुओं ने गंगनहर पहुंचकर गणेश प्रतिमा का विसर्जन किया. इस दौरान गोताखोरों ने भी मुस्तैदी के साथ अपनी जिम्मेदारी निभाई. साथ ही मेरठ पुलिस भी सुरक्षा व्यवस्था को अपने हाथों में लिया था.

मेरठ के टीपी नगर में सिलेंडरों से गैस निकाल रहा था एजेंसी कर्मचारी, वीडियो वायरल

इधर अरविंद गुप्ता मारवाड़ी परिवार ने भी गणपति विसर्जन कार्यक्रम को धूमधाम से मनाया. इन्होंने भोला झाल स्थित गंगा में भगवान गणपति के मूर्ति को विसर्जित किया. इस दौरान विनोद गुप्ता, बबिता मारवाड़ी, सोनिका गुप्ता, प्रिया, प्रियंका मौजूद रहे. साथ ही इन्होंने समाज और देश-दुनिया के लिए शांति और तरक्की के लिए मंगल कामना भी की.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें