राम जन्मभूमि पूजन पर महामंडलेश्वर बोले- अशुभ मुहूर्त में पूजन के चलते आ रही आपदा

Smart News Team, Last updated: Tue, 2nd Mar 2021, 3:55 PM IST
  • मेरठ में महामंडलेश्वर रामकृष्ण आनंद महाराज ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि देश में जितनी भी आपदाएं आ रही हैं उनका कारण राम मंदिर के लिए अशुभ मुहूर्त में भूमि पूजन करना है.
सांकेतिक तस्वीर

 मेरठ. अयोध्या में राम जन्म भूमि पर मंदिर बनाने का काम शुरू हो चुका है. इसके लिए देश भर से चंदा इक्ट्ठा किया जा रहा है. बता दें, 2020 में मंदिर बनाने के लिए भूमि पूजन यानी मुहूर्त हो चुका है. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर के लिए भूमि पूजन में हिस्सा लिया था. अब मंदिर के भूमि पूजन पर पंचगनी पीठाधीश्वर आचार्य महामंडलेश्वर श्री ब्रह्मा ऋषि रामकृष्ण आनंद जी महाराज का बड़ा बयान सामने आया है. रामकृष्ण आनंद ने मंदिर के मुहूर्त की घड़ी को 'अशुभ' बता दिया.

रामकृष्णा आनंद का दावा है कि आज देश में जितनी भी आपदाएं आ रही हैं, उसका कारण यह अशुभ घड़ी है. बता दें कि रामकृष्ण आनंद महाराज ने पीएम मोदी पर आरोप लगाया कि उन्होंने देव उठानी एकादशी से पहले ही 'अशुभ' घड़ी में राम मंदिर का भूमि पूजन कर दिया. इसके कारण देश पर आपदाएं आ रही है. रामकृष्ण आनंद ने दावा किया कि आज देश में कोरोना की महामारी फैलने और आए दिन मारकाट मची रहने का कारण इस 'अशुभ' घड़ी में किया गया राम मंदिर का भूमि पूजन है.

फौजी पति ने विवाद के बाद चलती हुई कार से फेंक दी गर्भवती पत्नी, मामला दर्ज

साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि भूमि पूजन में देश के किसी शंकराचार्य को भी बुलावा नहीं दिया गया. उन्होंने कहा कि जिस देश में संतों का अपमान होता है, वहां इसी प्रकार की आपदाएं आती हैं. बता दें, प्रेस वार्ता के दौरान रामकृष्ण आनंद सरकार पर कृषि कानूनों को लेकर भी बरसे. उन्होंने कानूनों को किसान विरोधी बताया और साथ इन्हें वापस लेने की मांग भी की.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें