मेरठ में शख्स ने उड़ाए 200 के नकली नोट, लूटने के लिए मची अफरा-तफरी

Smart News Team, Last updated: Mon, 9th Nov 2020, 6:24 PM IST
  • मेरठ के दिल्ली रोड स्थित फुटबॉल चौक पर एक व्यक्ति ने सोमवार की दोपहर को 200 के चूरन वाले(चिल्ड्रेन बैंक) के नोटों की बारिश कर दी. जिसे देख वहां से गुजर रहे राहगीरों के बीच नोटों को लूटने के लिए अफरा-तफरी मच गई.
मेरठ में शख्स ने उड़ाए 200 के चूरन वाले नोट

मेरठ के दिल्ली रोड पर स्थित फुटबाल चौक पर सोमवार को एक व्यक्ति ने चिल्ड्रेन बैंक यानि चूरन वाले नोटों को उड़ाया. व्यक्ति को नॉट उड़ाता देख वहां से गुजर रहे लोगों के बीच नोट लूटने के लिए अफरा-तफरी मचा गई. इसकी सुचना पाकर पहुंची पुलिस ने नोट उड़ाने वाले व्यक्ति को पकड़ लिया और अपने सतह थाने ले गई. हालाँकि पुलिस ने उससे पूछताछ करने के बाद छोड़ दिया.

दिल्ली रोड के फुटबाल चौक पर नोट उड़ाने का मामला सोमवार के दोपहर का है. जहां पर एक व्यक्ति ने 200 के नकली नोटों की बारिश कर दिया था. रोड पर इस तरह नोटों को पसरा हुआ देख वहां से गुजर रहे है राहगीरों, चाय टापरी एवं दुकानों पर मौजूद लोगो के बीच नोट लूटने की होड़ सी लग गई थी. नोट लूटने वालों के एक बार भी ध्यान नहीं दिया की वह जो नोट नोट लूट रहे है वह नकली है. जब लोगों को इस बात का पता चला तो काफी निराश भी हुए. इसी बीच किसी ने नोट उड़ाए जाने की सुचान पुलिस को दी.

मेरठ: स्मार्ट मीटर से बिजली उपभोक्ता परेशान, हटवाने की कर रहे मांग

सुचना पकड़ पहुंची पुलिस ने नोट उड़ाने वाले व्यक्ति को अपने हिरासत में ले लिया और पुलिस थाने ले गई. पुलिस थाने में पूछताछ के दौरान 200 के चूरन वाले नोट उड़ाने वाले ने अपना नाम फरहान बताया. वह कोतवाली थाने के क्षेत्र के सराय जीना का निवासी है. पूछताछ में उसने बताया कि वह एक मजदुर है, उसने सभी 200 के चूरन वाले नोट पठानपुर के रिठानी गांव में मजदूरी करके लौटते समय 10 रुपए में ख़रीदे थे. उसने आगे बताया कि सड़क पर हवा में नोट उड़ाने का उसका कोई गलत इरादा नहीं था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें