मेरठ: जहरीले पदार्थ निगलने से विवाहिता की मौत, मायके वालों ने लगाया दहेज का आरोप

Smart News Team, Last updated: Mon, 8th Feb 2021, 3:20 PM IST
  • मेरठ में महिला ने जहर खाकर अपनी जान दे दी. वहीं, अब मायके वालों ने ससुराल पक्ष पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है.
जहरीले पदार्थ निगलने से विवाहिता की मौत (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मेरठ में दहेज ना देने पर महिला को इतना प्रताड़ित किया गया कि उसने शादी के पांच साल बाद शहर निगलकर अपनी जान दे दी. दरअसल, यह मामला मुल्हैड़ा गांव का है. यहां पर विवाहिता ने शनिवार देर रात को जहरीला पदार्थ निगल लिया था, उसकी हालत बिगड़ने पर ससुरालवालों ने कंकरखेड़ा के निजी अस्पताल में भर्ती कराया. रविवार को अस्पताल में उसकी मौत हो गई. इस मामले में मायके वालों ने ससुरालवालों पर आरोप लगाया है. इसको लेकर मायकेवालों ने थाने में तहरीर भी दी है.

इस मामले में महिला के पिता गांव मुजाहिदपुर थाना रतनपुर निवासी कृष्णपाल ने बताया कि उनकी बेटी गुड़िया की शादी पांच वर्ष पहले मुल्हैड़ा निवासी अरुण के साथ हुई थी. मायके वाले शादी के बाद से दहेज की मांग को लेकर बेटी को प्रताड़ित करते थे. इसके चलते शनिवार देर रात गुड़िया ने जहरीला पदार्थ खा लिया था. विवाहिता को ससुरालवालों ने कंकरखेड़ा के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई है.

मेरठ: बदमाशों ने पीछे से वारकर ठेकेदार को किया बेहोश, लूटकर ले गए रुपये

वहीं, रविवार को मृतका के पिता कृष्णपाल ने परिवार के साथ थाने पहुंचे और ससुरालवालों के खिलाफ दहेज हत्या की तहरीर दी है. पुलिस ने जांच कर कार्रवाई की बात कही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें