नोएडा में प्लॉट नहीं दिलाया तो मेरठ में विवाहिता को घर से बाहर निकाला

Smart News Team, Last updated: Fri, 8th Jan 2021, 10:16 PM IST
  • मेरठ से लगातार महिलाओं के प्रति अत्याचार के मामले सामने आ रहे हैं. यहां पर दहेज के लालच में ससुरालवालों ने केवल तीन महीने बाद से विवाहिता को मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया.
फाइल फोटो

मेरठ. मेरठ से लगातार महिलाओं के प्रति अत्याचार के मामले सामने आ रहे हैं. यहां पर दहेज के लालच में ससुरालवालों ने केवल तीन महीने बाद से विवाहिता को मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया. नोएडा में प्लॉट नहीं मिलने पर पति ने विवाहिता के साथ पहले तो मारपीट की और फिर उसे घर से निकाल दिया. आरोप है कि इस दौरान देवर ने विवाहिता के साथ दुष्कर्म करने का भी प्रयास किया था. इस मामले में पुलिस ने पति समेत कई के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है.

बता दें, यह मामला लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र निवासी व्यक्ति ने बताया कि बेटी की शादी गत वर्ष 17 मई को जानी निवासी युवक से की थी. शादी के कुछ समय बाद से ही ससुरालियों ने अतिरिक्त दहेज की मांग शुरू कर दी थी. पति नोएडा में प्लॉट दिलाने के लिए कह रहा था. विवाहिता के मना करने पर उसकी पिटाई की गई. इसकी जानकारी जब उसने अपने मायके वालों को दी तो दोनों पक्षों की पंचायत भी हुई थी. इसके बाद कुछ समय तक तो सब सही रहा लेकिन फिर नोएडा में प्लॉट और गाड़ी की मांग की जाने लगी.

एसएसपी कार्यालय पहुंच शख्स की पत्नी दिलाने की गुहार, जान देने की दी धमकी

पीड़ित परिवार ने बताया कि इस बीच देवर ने विवाहिता के साथ दुष्कर्म का भी प्रयास किया था. उसने जब इसकी जानकारी पति को दी तो उसने पिटाई करते हुए चुप रहने के लिए कहा. इस दौरान उसके चेहरे पर भी चोट लग गई थी. आरोप है कि गत 29 अगस्त को पति और ससुराल के अन्य लोगों ने मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया था. तभी से वह मायके में रह रही है। पुलिस ने पति, ससुर, देवर, सास और ननद के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें