वृंदावन में ठहरी विदेशी महिला कोरोना पॉजिटिव, ओमिक्रॉन टेस्ट के लिए सैंपल भेजा लखनऊ

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Tue, 7th Dec 2021, 2:48 PM IST
  • मथुरा में मिले कुल 27 कोरोना पॉजिटिव मामलों में 10 विदेशी भी शामिल हैं. इन विदेशियों में वृंदावन में ठहरी स्पेन की महिला में कोरोना की पुष्टि सोमवार शाम को हुई है. जिले के सभी कोरोना पॉजिटिव विदेशियों में नए  वैरिएंट ओमिक्रॉन का पता लगाने के लिए का सैंपल इकट्ठा कर लखनऊ लैब भेजा गया है.
प्रतीकात्मक फोटो

उत्तर प्रदेश के मथुरा में लगातार तेजी बढ़ रहे कोरोना के मामलों ने स्वास्थ विभाग की मुश्किलें बढ़ा दी है. वृंदावन में ठहरी स्पेन की महिला सोमवार को कोरोना पॉजिटिव पायी गई. इसी के साथ जिले मेंं कुल मामलों की बढ़कर 27 हो गई है. विदेशी महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव होने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने अपनी सक्रियता दिखाते हुए वृंदावन के शीतल छाया आश्रम के आसपास रहने वाले 2100  लोगों का सैंपल इकट्ठा कर कोरोना टेस्ट के लिए भेज दिया है.

सोमवार शाम को वृंदावन के शीतल छाया आश्रम में ठहरी स्पेन की महिला में कोरोना की पुष्टि हुई है. विदेशी महिला में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की जांच के लिए सैंपल को लखनऊ लैब भेजा गया है. मथुरा में बढ़ रहे मामलों पर कोरोना कंट्रोल प्रभारी डॉ. भूदेव सिंह ने बताया कि वृंदावन में निकल रहे पॉजिटिव केस के बाद विशेष सतर्कता बरती जा रही है. मंदिरों और आश्रमों में आने वाले लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जा रहे हैं. जो लोग संक्रमित मिल रहे हैं उनके संपर्क में आने वालों की जांच कराई जा रही है.

योगी सरकार रचेगी इतिहास, 16 दिसंबर को काशी विश्वनाथ धाम में UP कैबिनेट की बैठक

स्वास्थ्य विभाग को मथुरा में ठहरे विदेशी मेहमानों की जीनोम सीक्वेंसिंग रिपोर्ट सोमवार शाम तक नहीं मिल सकी है. गौरतलब हो कि अभी तक मथुरा और वृंदावन में कुल मिलाकर 27 कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं. जिनमें 10 विदेशी भी शामिल हैं. स्वास्थ्य विभाग विदेशियों में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का पता लगाने के लिए उनका सैंपल लखनऊ स्थित लैब भेज दिया है.

योगी सरकार में स्कूल ड्रेस के नाम पर शिक्षा विभाग ने छात्रों के खाते में भेजे 11 रुपये

कोरोना के बढ़ते मामले पर जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने कहा कि कोरोना संकट से जिले के सभी लोग परिचित हैं. ऐसे में सभी लोगो को कोरोना गाइडलाइन का पालन करना जरूरी है. डीएम ने लोगों को भीड़भाड़ वाले स्थानों से बचने, मास्क लगाने और समय-समय पर हाथ धोते रहने की सलाह भी दी है. आगे उन्होंने कहा है कि जिन लोगों ने अभी तक टीका नहीं लगवाया है, वे शीघ्र ही टीका लगवा लें ताकि खुद के साथ ही दूसरों के लिए संकट न बनें. साथ ही बीमार होने पर जांच जरूर करवाने, खुद डॉक्टर बनने की कोशिश न करने को कहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें