धर्मांतरण: मौलाना कलीम सिद्दिकी पर गौमांस खिलाकर मुसलमान बनाने का आरोप, केस दर्ज

Swati Gautam, Last updated: Thu, 11th Nov 2021, 2:38 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के मुफ्फरनगर चरथावल में कस्बा निवासी युवक ने पैसे देकर धर्मांतरण कराने के आरोप में फुलत मदरसे के मौलाना कलीम सिद्दीकी समेत सात आरोपियों के खिलाफ तहरीर दी और बताया कि चार लाख रुपये का लालच देकर मौलाना ने धर्मांतरण कराया और जबरदस्ती गोमांस खिलाने के प्रयास किया. पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.
मुजफ्फरपुर: मौलाना कलीम सिद्दीकी पर केस दर्ज, पहले कराया धर्मांतरण फिर गौमांस खिलाने की कोशिश. file photo

मेरठ. यूपी धर्मांतरण गैंग में शामिल होने का आरोप झेल रहे मौलाना कलीम सिद्दीकी के खिलाफ मुजफ्फरनगर पुलिस ने केस दर्ज किया है. मौलाना पर चरथावल निवासी एक युवक ने पैसे देकर धर्मांतरण कराने के आरोप लगाते हुए कलीम सिद्दीकी समेत सात आरोपियों के खिलाफ तहरीर दी है. युवक का आरोप है कि उन्होंने चार लाख रुपये का लालच देकर धर्मांतरण कराया और जबरदस्ती गोमांस खिलाने के प्रयास किया. युवक की तहरीर पर पुलिस ने धर्मांतरण कानून के तहत मौलाना कलीम सिद्दीकी समेत सात आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. बता दें कि यूपी में धर्मांतरण गैंग का आरोप लगाते हुए मौलाना कलीम सिद्दीकी को यूपी एटीएस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है.

कस्बा निवासी अमित प्रजापति ने पुलिस को बताया कि उसकी मुलाकात वर्ष 2014 में एक फर्नीचर शोरूम में हाजी सलीम से हुई थी. उसने चार लाख रुपये देने और पसंद की युवती से शादी कराने का लालच देकर उसका धर्मांतरण करना चाहा. फिर मई 2014 में उसे आरोपी फुलत स्थित मदरसे में ले गए जहां मौलाना कलीम सिद्दीकी ने कलमा पढ़वाकर युवक का धर्म परिवर्तन करने के बाद नया नाम अब्दुल्ला रखा. इसके बाद उसे महाराष्ट्र जमात में ले जाकर नमाज व कलमा पढ़ना सिखाया गया. वहां से साल 2015 में उसे मदरसा देवबंद में उर्दू व अरबी भाषा सीखने के लिए भेजा गया, जहां उसे अन्य धर्मों के युवक-युवतियों को मुस्लिम धर्म में शामिल कराने के लिए कहा गया.

मुजफ्फरपुर सिटी एसपी राजेश कुमार के बेटे राजवीर शेखर की सड़क हादसे में मौत

पीड़ित ने बताया कि धर्म परिवर्तन कर उसे चार लाख रुपये दिए गए, जिनसे उसने चरथावल में एक प्लाट खरीद लिया. युवक का आरोप है कि 25 अक्तूबर को हाजी सलीम, दिलशाद, जाहिद मुल्ला, नौशाद छोटा, यामीन और इसरार प्रधान उसके घर एक टिफिन में गोमांस लेकर आए और उसे खाने के लिए कहा. इनकार करने पर आरोपी उसके साथ गाली-गलौज व मारपीट करते हुए जान से मारने की धमकी देकर चले गए. इतना ही नहीं युवक ने बताया कि मौलाना कलीम सिद्दीकी समेत अन्य आरोपियों ने एक साल पहले उससे एक वीडियो बनवाकर अन्य धर्मों के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिलवाए गए. बाद में उस वीडियो को एक यूट्यूब चैनल अलकलम पर वायरल कर दिया गया, जो अब भी इस चैनल पर मौजूद है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें