मेरठ की CCS यूनिवर्सिटी में नकल की 80 पर्ची के साथ पकड़ी गई एमबीबीएस की छात्रा

Smart News Team, Last updated: Thu, 11th Feb 2021, 1:31 PM IST
  • मेरठ की सीसीएसयू से जुड़े एसेसवी कॉलेज में एक एमबीबीएस की छात्रा नकल की 80 पर्चियों के साथ पकड़ी गई हैं.
चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय.

मेरठ: परीक्षा में नकल अक्सर विद्यार्थी करते नजर आ जाते हैं. लेकिन नकल करने का एक हैरान कर देने वाला चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से जुड़े एक कॉलेज से सामने आ रहा है. दरअसल, यहां पर एमबीबीएस की एक छात्रा के नकल की पर्चियों के साथ पकड़ी गई. लेकिन हैरान कर देने वाली बात यह है कि छात्रा के पास से नकल करने के लिए 80 पर्ची मिलीं. यह मामला एसएसवी कॉलेज का है. छात्रा पर विश्वविद्यालय की टीम ने यूएफएम (अनफेयर मींस) के तहत कार्रवाई की है.

बता दें, चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से जुड़े कालेजों में एमबीबीएस की परीक्षा चल रही हैं. यह परिक्षाएं 15 मार्च तक चलेंगी. बुधवार को विवि की सेंट्रल टीम ने हापुड़ में एमबीबीएस प्रथम वर्ष की छात्रा को पकड़ा. उसके पास नकल की इतनी अधिक पर्चियां थीं कि विवि की टीम 80 से आगे गणना भी नहीं कर पाई. छात्रा सरस्वती मेडिकल कॉलेज की थी.

इंसाफ नहीं मिलने पर रेप पीड़िता ने परिवार के साथ किया हंगामा, पुलिस ने भेजा जेल

मेडिकल की परीक्षा में अभी तक मेरठ और सहारनपुर से 12 नकलची पकड़े जा चुके हैं. मेरठ मेडिकल कॉलेज से भी कुछ छात्र नकल करते हुए पकड़े गए हैं. ऐसे में यह बात वाकई में चिंता करने वाली है कि आखिर जो विद्यार्थी आने वाले समय में डॉक्टर बनेंगे, उनसे इलाज करवाने वाले मरीजों का क्या होगा?

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें