साढ़े 3 हजार करोड़ के बाइक बोट घोटाले में शामिल 50 हजार का इनामी ललित गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Tue, 20th Oct 2020, 10:19 AM IST
  • मेरठ के बाइक बोट घोटाले में 50 हजार का इनामी ललित मवाना से गिरफ्तार किया गया है. ललित की गिरफ्तारी नोएडा एसटीएफ व मेरठ ईओडब्ल्यू ने की है. ये कुछ दिनों से फरार चल रहा था. इससे पहले भी मामले में आरोपी भी गिरफ्तार किए गए है. 
मेरठ के बाइक बोट घोटाले में 50 हजार का इनामी ललित मवाना से गिरफ्तार किया गया है. ललित की गिरफ्तारी नोएडा एसटीएफ व मेरठ ईओडब्ल्यू ने की है.

मेरठ. मेरठ के बाइक बोट घोटाले में 50 हजार का इनामी ललित गिरफ्तार किया गया है. ललित की गिरफ्तारी नोएडा एसटीएफ व मेरठ ईओडब्ल्यू ने की है. मवाना में ललित को गिरफ्तार किया गया है. ललित कुछ दिनों से फरार चल रहा था. इससे पहले भी मामले में आरोपी भी गिरफ्तार किए गए है. एसटीएफ टीम और ईओडब्ल्यू ने संयुक्त रूप से बड़ी कार्रवाई की है. दरअसल, यूपी की एसटीएफ और ईओडब्ल्यू की टीम को इस मामले में फरार चल रहे आरोपी की लोकेशन की जानकारी मिली. 

इसके बाद ईओडब्ल्यू ने पुलिस से संपर्क करते हुए आरोपी की गिरफ्तारी का प्लान बनाया. पुलिस, एसटीएफ और ईओडब्ल्यू की टीम को अलर्ट कर दिया गया. ललित से पहले भी इस मामले में नोएडा से गाजियाबाद निवासी सचिन भाटी और उसके रिश्तेदार नोएडा निवासी पवन भाटी को गिरफ्तार किया गया था. साथ ही गाजियाबाद से मेरठ की गंगा सागर कॉलोनी निवासी करणपाल को गिरफ्तार किया गया था.

मेरठ: बिजली दरों को लेकर भड़के किसान, उर्जा भवन का किया घेराव

गौरतलब हो की 2 साल पहले ग्रेटर नोएडा के चीती गांव के निवासी संजय भाटी और उसके साथियों ने गर्वित इनोवेटिव प्रमोटर्स लिमिटेड कंपनी खोली थी. इस कंपनी में बाइक में लोगों को पैसा इन्वेस्ट कर इस रकम को जल्द ही दोगुना करके किस्तों में वापस देने का झांसा दिया गया था. कंपनी के निदेशकों द्वारा कुछ समय तक तो निवेशकों को उनकी मासिक किस्त दी जाती रही. मगर धीरे-धीरे जब यह किस्त देनी बंद हुई तो घोटाले की परतें खुलती चली गईं. जिसके बाद नोएडा के तत्कालीन एसएसपी वैभव कृष्ण ने इस घोटाले का खुलासा किया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें