मेरठ: बंगाली कारीगर बनकर पड़ोसी के घर में रहे थे बदमाश, मौका मिलते ही डाली डकैती

Smart News Team, Last updated: Tue, 29th Dec 2020, 4:02 PM IST
  • मेरठ में सर्राफा कारोबारी से डकैती का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. दरअसल, पीवीएस रोड शास्त्रीनगर एल-ब्लाक में सर्राफ के घर डकैती को बदमाशों ने बड़ी प्लानिग से अंजाम दिया. घटना के बाद ऐसा कोई क्लू तक छोड़कर नहीं गए, जिससे पुलिस बदमाशों तक पहुंच सके.
सर्राफ के घर डकैती को बदमाशों ने बड़ी प्लानिग से अंजाम दिया

मेरठ: मेरठ में सर्राफा कारोबारी से डकैती का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. दरअसल, पीवीएस रोड शास्त्रीनगर एल-ब्लाक में सर्राफ के घर डकैती को बदमाशों ने बड़ी प्लानिग से अंजाम दिया. घटना के बाद ऐसा कोई क्लू तक छोड़कर नहीं गए, जिससे पुलिस बदमाशों तक पहुंच सके. यह घटना मूलरूप से बुलंदशहर के उल्हेड़ा निवासी तेजपाल सिंह वर्मा के घर में हुई. बदमाशों ने करीब 25 दिन पहले ही पड़ोसी ताराचंद के मकान को बंगाली सराफा कारीगर बताकर किराए पर लिया था.

इस घटना को अंजाम देने से दो दिन पहले ही वह बदमाश मकान छोड़कर चले गए थे. बता दें, नौचंदी थाना क्षेत्र स्थित शास्त्रीनगर एल ब्लाक में परिवार के साथ रहते हैं. मकान में ही ग्राउंड फ्लोर पर विष्णु ज्वैलर्स के नाम से दुकान खोल रखी है. शनिवार रात बदमाश उनके घर से दस लाख की नकदी, 550 ग्राम सोने की ज्वेलरी और छह किलो चांदी लूट ले गए थे.

मेरठ में ठंड का प्रकोप जारी, घने कोहरे के साथ हुई दिन की शुरुआत

वहीं, इस मामले में पुलिस को भी शक है कि बदमाश बंगाली कारीगर बनकर तेजपाल वर्मा के पड़ोस में किराए पर लेकर रहे थे. पुलिस ने ताराचंद के बेटे सुमित से कारीगरों के बारे में पूछताछ की है. वह उनका पूरा पता नहीं बता पा रहे हैं. पुलिस यह भी मानकर चल रही है कि बदमाशों ने शायद सर्राफ के घर में काम करने वाली महिला को झांसे में लेकर डकैती को अंजाम दिया हो. पुलिस ने नौकरानी पुष्पा को भी हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी. वहीं, अब पुलिस इन बंगाली करीगरों को ढूंढ रही है.

इस मामले में एसएसपी अजय साहनी ने कहा कि एसटीएफ, क्राइम ब्रांच और स्थानीय पुलिस की पांच टीमें लगा रखी हैं. मुखबिर तंत्र को मजबूत कर वारदात का पर्दाफाश किया जाएगा. सर्विलांस और सीसीटीवी के अलावा भी पुलिस की टीमें जमीनी मुखबिरी पर काम कर रही हैं. जल्द ही पुलिस वारदात से पर्दा उठा देगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें