मेरठ: CCSU समेत सभी डिग्री कॉलेज 31 मई तक बंद, कुलपति ने घोषित किया समर वैकेशन

Smart News Team, Last updated: Mon, 3rd May 2021, 9:49 AM IST
  • चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और संबद्ध डिग्री कॉलेज ग्रीष्मकालीन अवकाश के चलते 1 मई से 31 मई तक बंद रहेंगे. कोरोना संक्रमण को देखते हुए विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एनके तनेजा ने यह समर वैकेशन घोषित किया है. इस दौरान सभी कॉलेज व यूनिवर्सिटी पूरी तरह से बंद रहेंगे.
मेरठ: CCSU समेत सभी डिग्री कॉलेज 31 मई तक बंद, कुलपति ने घोषित किया समर वैकेशन

मेरठ. सीसीएसयू यानी चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और संबधित डिग्री कॉलेजों में ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित कर दिया गया है. विश्वविद्यालय और सभी कॉलेज 31 मई तक पूरी तरह से बंद रहेंगे. इस दौरान कोई भी छात्र, शिक्षक या कर्मचारी विश्वविद्यालय परिसर में नहीं आएंगे. फिलहाल सभी ऑनलाइन क्लासेज बंद हो चुकी है. इसके अलावा यूनिवर्सिटी की परीक्षा भी स्थगित है. कोरोना की स्थिति के आधार पर ही विश्वविद्यालय की परीक्षाएं निर्धारित होंगी. कोरोना की स्थिति यदि सामान्य होती है तो सेमेस्टर एवं वार्षिक परीक्षाएं 15 जून के आसपास शूरु हो सकती है.

सीसीएसयू के कुलपति प्रो. एनके तनेजा ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए एक से 31 मई तक विश्वविद्यालय एवं कॉलेज परिसर में ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित किया है. वहीं रजिस्ट्रार धीरेंद्र कुमार ने बताया कि कोरोना के खराब हालातों के सामान्य होने पर और शासन के निर्देश पर 15 मई के बाद बोर्ड ऑफ स्टडीज़ यानी बीओएस की बैठक हो सकती है. जिसमें नई शिक्षा नीति के अनुसार स्थानीय स्तर पर पढ़ाई का सिलेबस तय किया जाएगा.

विकास दुबे के खौफ की कहानी, 25 साल बाद बिकरू के लोगों ने चुना प्रधान, इनकी जीत

बता दें कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के कारण यूनिवर्सिटी एवं कॉलेज पहले से ही 15 मई तक बंद है. साथ ही ऑनलाइन कक्षाएं भी बंद हो चुकी है. इस समर वैकेशन के दौरान यूनिवर्सिटी या कॉलेज के किसी भी व्यक्ति का परिसर में आना मना रहेगा. बता दें कि यूनिवर्सिटी की वार्षिक और सेमेस्टर परीक्षाएं अभी तक आयोजित नहीं हो पाईं हैं. इन परीक्षाओं के 15 जून तक होने की संभावना है.

UPSESSB: टीजीटी-PGT शिक्षक भर्ती में आवेदन की आखिरी तारीख फिर बढ़ी, फुल डिटेल्स

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें