मेरठ: 15 अक्टूबर से खुल जाएंगे शहर के सभी मदरसे, Unlock 5 के तहत लिया गया फैसला

Smart News Team, Last updated: 11/10/2020 01:27 PM IST
  • अनलॉक 5 की गाइडलाइन जारी हो गई हैं, जिसके तहत मेरठ शहर के सभी मदरसों को 15 अक्टूबर से खोल दिया जाएगा. हालांकि, इसको लेकर छात्रों के अभिभावकों को लिखित में अनुमित देनी होगी.
अनलॉक 5 की गाइडलाइन के तहत अब जल्द ही मदरसों में पढ़ाई शुरू हो जाएगी

मेरठ: कोविड-19 महामारी और लॉकडाउन में सभी जगहों को बंद कर दिया गया था, जिससे की संक्रमण तेजी ना फैल पाए. हालांकि, अब धीरे-धीरे सभी जगहों को खोला जो रहा है. इस महामारी के कारण सबसे ज्यादा नुकसान बच्चों की पढ़ाई का हुआ है. वहीं, हाल ही में जारी अनलॉक 5 की गाइडलाइन के तहत अब जल्द ही मदरसों में पढ़ाई शुरू हो जाएगी. 15 अक्टूबर से जनपद के सभी मदरसों के ताले खोल दिए जाएंगे. लेकिन इन मदरसों में अभिभावकों की लिखित रूप में अनुमति देनी होगी, जिसके बाद ही बच्चों को मदरसों में एंट्री दी जाएगी.

मेरठ: घर में सो रहे किसान की गोलियों से भूनकर हत्या, पुलिस ने दर्ज किया केस

इसके अलावा गाइडलाइन में यह भी कहा गया है कि जो बच्चे आनलाइन क्लास घर से ले रहे हैं. अगर वे चाहे तो आनलाइन क्लास ही कर सकते हैं. जो मदरसे में पढ़ाई के लिए आना चाहते हैं, उनको पूरी सुरक्षा और कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करना होगा. उप्र मदरसा शिक्षा परिषद के रजिस्ट्रार ने जिले के अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी को भेजे निर्देश में कहा ​है कि आगामी अक्टूबर से मदरसों को भी खोला जाएगा.

भेजे गए दिशा-निर्देश में कहा गया है कि मदरसा खोलने से पहले संचालकों को लिखित में देना होगा कि सुरक्षा और स्वास्थ्य से संबंधित शिक्षा विभाग द्वारा एसओपी का पूरा पालन करेंगे. 15 अक्टूबर से शिक्षण संस्थान खोलने संबंधी जो गाइड लाइन जारी की गई है वह मदरसों में भी पूरी तरह से लागू होगी. वहीं, अगर कोई मदरसा संचालक गाइडलाइन का पालन नहीं करेगा, तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें