मेरठ आंगनबाड़ी भर्ती: आवेदन की स्क्रूटनी शुरू, जानें कब तक आएगी मेरिट लिस्ट

Uttam Kumar, Last updated: Fri, 8th Oct 2021, 4:30 PM IST
  • जिला कार्यक्रम अधिकारी विनीत कुमार सिंह के अनुसार आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका के पद के लिए प्राप्त हुए आवेदनों की स्क्रूटनी शुरू हो गई है. इसमें करीब डेढ़ माह का समय लगने की संभावना है. जांच प्रक्रिया पूरी होते ही भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.
आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका के पद के लिए प्राप्त हुए आवेदनों की स्क्रूटनी शुरू हो गई है. 

मेरठ. आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका के पद के लिए आवेदन कर चुके महिलाएं और युवतियां के लिए अच्छी खबर है. आवेदन के स्क्रूटनी का काम शुरू हो गया है. जल्द ही जिले में रिक्त सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका पद पर भर्ती किया जाएगा. जिला कार्यक्रम अधिकारी विनीत कुमार सिंह के अनुसार आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका के पद के लिए प्राप्त हुए आवेदनों की स्क्रूटनी शुरू हो गई है. इसमें करीब डेढ़ माह का समय लगने की संभावना है. जांच प्रक्रिया पूरी होते ही भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.

दरअसल जिले में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका के पद के कई स्थान रिक्त थे. इस सभी पदों पर भर्ती के लिए अगस्त माह में आवेदन मांगे गए थे. आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका के पद के लिए उच्च शिक्षित महिलाएं सहित कई युवतियों ने आवेदन किया था. जिला कार्यक्रम अधिकारी के अनुसार बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग ने आए आवेदनों की स्क्रूटनी का काम शुरू कर दिया है. डेढ़ माह के अंदर स्क्रूटिनी का काम पूरा कर लिया जाएगा. उसके बाद सभी रिक्त पदों पर भर्ती शुरू हो जाएगी. 

UP TET 2021: यूपी टीईटी के लिए आवदेन शुरू, जानें योग्यता, फुल डिटेल्स

बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग द्वारा जिले में कुल 481 आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका पदों के लिए अगस्त में आवेदन जारी किया गया था. आंगनबाड़ी कार्यकत्री के लिए शैक्षणिक योग्यता कक्षा 10वीं पास मांगी गई है. जबकि सहायिका के लिए कक्षा आठ. आंगनबाड़ी कार्यकत्री को मानदेय के रूप में 5500 रुपये प्रतिमाह दिया जाएगा. वहीं सहायिका को प्रतिमाह ढाई हजार रुपये. मेरठ में कुल 2076 आंगनबाड़ी केंद्र हैं. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें