मेरठ: बीटेक छात्रों को देनी होगी बहुविकल्पीय परीक्षा,लिखित परीक्षा से मिली आजादी

Smart News Team, Last updated: 12/08/2020 04:11 PM IST
  • मेरठ. बीटेक के छात्रों की 3 घंटे की जगह सिर्फ 2 घंटे की होगी परीक्षा 3 घंटे लिखने के बजाय अब सिर्फ बहुविकल्पीय प्रश्न के देने होंगे उत्तर छात्रों की एकेटीयू पैटर्न के आधार पर देनी होगी परीक्षा
बीटेक के छात्रों को देनी होगी बहुविकल्पीय परीक्षा

मेरठ.मेरठ के बीटेक स्टूडेंट को अब 3 घंटे जी तोड़ लिखने की मेहनत नहीं करनी होगी. उन्हें लिखित परीक्षा से आजादी मिल गई है. इंजीनियरिंग कॉलेज में उन्हें यह छूट प्रदान की है.

कोरोना महामारी के चलते कॉलेज द्वारा यह निर्णय लिया गया है जिसमें छात्रों को कई सारी सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं.

छोटूराम इंजीनियरिग कॉलेज में बीटेक अंतिम वर्ष के छात्रों को अब 3 घंटे की परीक्षा नहीं देनी होगी बल्कि उनके लिए नया पैटर्न जारी किया गया है.

बीटेक अंतिम वर्ष के छात्रों को एकेटीयू के पैटर्न के आधार पर सिर्फ 2 घंटे की परीक्षा नहीं देनी होगी.

इसके अलावा छात्रों को एक और छूट प्रदान की गई है जिसमें अब उन्हें 2 घंटे की परीक्षा में लिखना भी नहीं होगा. परीक्षार्थियों के लिए बहुविकल्पीय प्रश्न तैयार किए जा रहे हैं.

छात्रों की इस बार बहुविकल्पीय आधारित प्रश्न पत्रों की परीक्षा होगी. उन्हें आंसर सिर्फ टिक करके ही देना होगा. कोरोना महामारी के बीच कॉलेज द्वारा यह नया प्रयोग किया जा रहा है यदि प्रयोग सफल होता है तो देश व प्रदेश के अन्य कॉलेज भी इसे अपनाएंगे.

इसके लिए कॉलेज द्वारा परीक्षा की रूपरेखा तैयार कर ली गई है 20 अगस्त से परीक्षा कराने की योजना बनाई जा रही है जिसके लिए कॉलेज द्वारा खाका तैयार कर लिया गया है जल्द ही इसकी सूचना छात्रों को भी दे दी जाएगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें